Shahdol News: शहर के अंदरूनी मार्ग जर्जर व अतिक्रमण के शिकार

  • सडक़ें संकरी, मेन रोड तक पहुंचना मुश्किल
  • लिंक सडक़ों को जीर्णोद्धार की दरकार
  • शहर की मेन रोड इंदिरा चौक से लेकर जय स्तंभ तक पहुंचने के लिए कई रोड हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-25 10:47 GMT

Shahdol News: संभागीय मुख्यालय का दर्जा प्राप्त होने के दो दशक बाद भी शहर के लिंक रोडों की दशा नहीं सुधारी जा सकी है। समय-समय पर होने वाले आयोजनों एवं सभा-जुलूस के दौरान मुख्य सडक़ों पर जाम लगने की नौबत आती रहती है, ऐसे में मुख्य सडक़ों पर पहुंचना मुश्किल होता है।

बस्तियों व कालोनियों से होकर सडक़ें तो बनी हैं, जिन्हें लिंक रोड माना जा सकता है, लेकिन अधिकांश सडक़ें जर्जर होकर अतिक्रमण की शिकार हो चुकी हैे। इस दिशा में न तो नगरपालिका और न ही जिला प्रशासन द्वारा ध्यान दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि महापुरुषों की जयंती, विविध धार्मिक अवसरों पर होने वाले आयोजनों के दौरान मुख्य चौराहों व सडक़ों पर जाम लग जाता है, ऐसे में शहरवासियों को आवाजाही में परेशानी हो जाती है।

शहर में इन सडक़ों के जीर्णोद्धार की ज्यादा जरूरत

शहर की मेन रोड इंदिरा चौक से लेकर जय स्तंभ तक पहुंचने के लिए कई रोड हैं। इनमें गैस एजेंसी के पास से कमिश्नर बंगला होते हुए घरौला मार्ग इंदिरा चौक को जोड़ता है, लेकिन घरौला वाले इस मार्ग की हालत खराब है। अतिक्रमण भी हो चुके हैं। जहां से होकर निकलना दिक्कत भरा होता है।

इसी प्रकार इंदिरा चौक से किरन टाकीज वाले मार्ग से निकलना हुआ तो जर्जर सडक़ें स्वागत करती हैं। जैन मंदिर के पीछे से होकर स्टेशन जाना हो, या फिर पांडवनगर के अंदर से होकर मॉडल रोड जाना हो तो वहां भी यही हालात बने हुए हैं।

वहीं बाजार में लगने वाले जाम से बचने के लिए यदि गंज होते हुए अंडर ब्रिज वाले रास्ते का उपयोग लोग करते हैं तो वहां भी संकरी व जर्जर रोड का सामना करना पड़ जाता है। ऐसे में सभी लिंक सडक़ों की दशा सुधारने की मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है।

कराया जाएगा सर्वे

शहर की अंदरूनी सडक़ों की दशा सुधारने के लिए शीघ्र ही सर्वे कराया जाएगा। जहां अतिक्रमण हैं उन्हें हटाने एवं जर्जर सडक़ों की हालत सुधारने का कार्य कराया जाएगा।

घनश्याम जायसवाल, नपाध्यक्ष

Tags:    

Similar News