Shahdol News: कमिश्नर आफिस के सामने सडक़ पर भरा बेसमेंट का पानी

  • ज्यादा बरसात होने पर दो-दो, तीन-तीन दिन तक पानी बहाया जाता है।
  • वर्तमान में कमिश्नर आफिस के सामने यही स्थिति बन रही है।
  • निरंतर पानी के बहाए जाने के कारण रोड के किनारे की मिट्टी भी कट के नाले का रूप लेती जा रही है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-27 10:35 GMT

Shahdol News:  शहर में मानकों को दरकिनार रखकर कराए जा रहे बेसमेंट निर्माण अनेक तरह की परेशानियां लेकर सामने आने लगे हैं। उचित मानीटरिंग, प्रबधंन व रखरखाव के अभाव में बेसमेंट में जलभराव हो रहे हैं। बाद में वही पानी सडक़ पर बहाया जाता है, जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वर्तमान में कमिश्नर आफिस के सामने यही स्थिति बन रही है। सर्किट हाउस रोड जूनियर स्कूल सोहागपुर के बगल में नव निर्मित मकान के अंडरग्राउंड भवन का हाल है। बारिश में बेसमेंट में 10 फीट तक पानी भर जाता है।

जिसे पंप द्वारा रोड में बहाया जा रहा है। जिससे लोगों को आवागमन में दिक्कत होती है। वहीं दूसरी ओर यह पानी कमिश्नर कार्यालय तक भरता है। निरंतर पानी के बहाए जाने के कारण रोड के किनारे की मिट्टी भी कट के नाले का रूप लेती जा रही है।

लोगों के घरों और प्रतिष्ठान के सामने पानी भर रहा है। सुबह से शाम तक टुल्लू पंप चलता है और पानी रोड में बहता है। इस मकान में अंडरग्राउंड तल है, बारिश के मौसम में इसमें पानी भर जाता है।

ज्यादा बरसात होने पर दो-दो, तीन-तीन दिन तक पानी बहाया जाता है। स्कूल के बच्चों और शिक्षकों को निकलने में दिक्कत होती है। नाली की कोई व्यवस्था नहीं है। आसपास के परेशान नागरिकों और रहवासियों ने इसके निराकरण की मांग की है।

Tags:    

Similar News