शहडोल: एसडीएम ने कहा बिना लिखित आदेश कैसे करें कार्रवाई

  • कलेक्टर बोले-एसडीएम को अधिकार
  • कल्याणपुर में अवैध कब्जा हटाने पुलिस ने सौंपी रिपोर्ट तो 15 दिन में कलेक्टर चेंबर से बाहर नहीं निकली फाइल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-27 13:41 GMT

डिजिटल डेस्क,शहडोल। कल्याणपुर में सौ एकड़ से ज्यादा सरकारी जमीन पर 70 से अधिक लोगों के द्वारा अवैध कब्जा किए जाने की फाइल पुलिस ने कलेक्टर को सौंपी तो 15 दिन हो गए फाइल कलेक्टर चेंबर से बाहर ही नहीं निकली।

इधर, कल्याणपुर में शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई नहीं होने से पुलिस की चिंता इसलिए भी बढ़ गई है कि यहां लगातार अपराध पनप रहा है। कुछ दिन पहले ही ट्यूशन पढक़र लौट रही नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया।

इसी के बाद पुलिस ने बाहर से आए लोगों की जांच की और नामजद रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी। अवैध कब्जाधारियों में उत्तरप्रदेश से लेकर यूपी से लगे जिले सिंगरौली, सीधी, रीवा व अन्य स्थान से लोग शामिल हैं।

इस बीच अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई नहीं होने को लेकर एसडीएम अरविंद शाह का कहना है कि उन्हें पुलिस की सूची नहीं मिली है। कलेक्टर कार्यालय से भी किसी भी प्रकार का आदेश नहीं आया है।

पूर्व में एक बार पूरा अमला लेकर कल्याणपुर पहुंच गए और बिना कार्रवाई के ही लौटना पड़ा था। इसलिए ऐसे मामलों में लिखित में आदेश जरूरी है। दूसरी ओर कलेक्टर तरूण भटनागर का कहना है कि फिलहाल तो अवकाश पर बाहर हैं। वैसे भी शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटाने के लिए एसडीएम सक्षम हैं।

Tags:    

Similar News