कमिश्नर ने दिए निर्देश: टीएल बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों का रूकेगा वेतन

  • कमिश्नर ने ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को समुचित बिजली मुहैया कराएं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-27 13:09 GMT

डिजिटल डेस्क,शहडोल। कमिश्नर बीएस जामोद ने समयावधि (टीएल) पत्रों की समीक्षा बैठक में मनमाने तौर पर अनुपस्थित रहने पर अधीक्षण यंत्री लोक निर्माण विभाग एवं संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन को कारण बताओ नोटिस जारी करने और दोनों अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश जिला कोषालय अधिकारी को दिए हैं।

इसी प्रकार सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण निराकरण में लापरवाही पर टॉप पर रहे राजस्व विभाग के अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को समुचित बिजली मुहैया कराएं।

चंदिया, पाली, उमरिया और ब्यौहारी क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या दूर करें। कमिश्नर ने निर्देशों के बावजूद अधिकारियों द्वारा स्कूलों और आंगनवाडी केन्द्रों का निरीक्षण नहीं करने पर नाराजगी व्यक्त की तथा कहा कि यह कार्य आपका नैतिक दायित्व है इससे स्कूलों के बच्चे प्रेरित हो कर आगे बढऩे का प्रयास करेंगे।

शिक्षा विभाग, जनजातीय कार्य विभाग एवं अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के अधिकारी छात्रावासों और आश्रमों का सतत रूप से निरीक्षण करें और छात्रावासों की व्यवस्थाओं को सुधारें। किसानों को खाद बीज की कमी नहीं होनी चाहिए।

कृषि विभाग के अधिकारी अमानक स्तर के खाद बीज बेचने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें तथा समय-समय पर खाद बीज की दुकानों में जाकर खाद बीज का सैम्पल भी लें। बैठक में अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News