शहडोल: ट्रांसपोर्ट नगर निर्माण में लेटलतीफी का खामियाजा भुगत रहे वाहन चालक

  • बस स्टैंड से बाणगंगा रोड बना अघोषित गैराज
  • मरम्मत के लिए आने वाले वाहनों को सडक़ तक खड़ा करके रखा जाता है।
  • शहर के बाहर ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित करने की जरूरत महसूस हो रही है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-04 12:05 GMT

डिजिटल डेस्क,शहडोल। संभागीय मुख्यालय का दर्जा मिलने के एक दशक बाद भी शहर में उस अनुरूप सुविधाओं का इजाफा नहीं हो पाया है। बड़े-बड़े शैक्षिक एवं चिकित्सा संस्थाओं सहित अन्य प्रकार के प्रतिष्ठानों के संचालित होने के बाद वाहनों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

जिसे देखते हुए शहर के बाहर ट्रांसपोर्ट नगर स्थापित करने की जरूरत महसूस हो रही है, लेकिन प्रशासन द्वारा इस दिशा में लेटलतीफी की जा रही है। जिसका सीधा असर शहर की यातायात व्यवस्था पर पड़ रहा है।

न्यू बस स्टैंड से लेकर बाणगंगा रोड में मेला मैदान तक गैराज बना हुआ है। जहां वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। इसकी वजह यह है कि इसी रोड के किनारे छोटे-बड़े चार पहिया वाहनों की मरम्मत की दुकानें व गैराज बने हुए हैं।

ऐसी स्थिति में मरम्मत के लिए आने वाले वाहनों को सडक़ तक खड़ा करके रखा जाता है। जिसके चलते आवागमन में परेशानी होती है। जानकारों के अनुसार समस्या का हल तभी संभव है जब गैराज व दुकानों को शहर के बाहर स्थानांतरित कराया जाए।

इसके लिए ट्रांसपोर्ट नगर का बनना आवश्यक है। लेकिन नगरपालिका द्वारा इसमें लापरवाही बरती जा रही है। कहा जा रहा है कि जमीन आवंटन में समय लग रहा है। डीएसपी यातायात मुकेश दीक्षित का भी कहना है कि शहर के अंदर गैराज होने व ट्रांसपोर्ट नगर के अभाव में परेशानी हो रही है। उनके अनुसार उन्होंने इस समस्या को लेकर कई बार संबंधित प्रशासन से पत्राचार किया है।

प्रस्तावित न्यू बस स्टैंड के पास कोटमा में ट्रांसपोर्ट नगर के लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया की जा रही है। परिषद में प्रस्ताव रखकर इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।

घनश्याम जायसवाल, नपाध्यक्ष

Tags:    

Similar News