शहडोल: सडक़ निर्माण में ठेकेदार की मनमानी पर डिप्टी सीएम ने लगाई फटकार

  • शहडोल-उमरिया व शहडोल-रीवा सडक़ निर्माण को पूरा करने दी दो माह की डेडलाइन
  • डिप्टी सीएम ने पीएम जनमन आईईसी कैंपेंन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
  • शहडोल दौरे के दौरान दैनिक भास्कर में समय-समय पर उठाए गए जनहित के मुद्दे छाए रहे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-29 10:04 GMT

डिजिटल डेस्क,शहडोल। शहडोल से उमरिया के बीच 73 किलोमीटर सडक़ का निर्माण 9 साल में पूरा नहीं होने और शहडोल से रीवा रोड पर टेटका मोड़ से रीवा के बीच सडक़ निर्माण में लेटलतीफी पर मध्यप्रदेश शासन के उप मुख्यमंत्री (डिप्टी सीएम) व शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

कहा कि आमजनों से जुड़ी परियोजनाओं में लेटलतीफी बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोनों परियोजनाओं को पूरा करने अक्टूबर 2024 तक समय दिया। प्रभारी मंत्री एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को शहडोल पहुंचे।

उन्होंने कलेक्ट्रेट में आयोजित जिला कार्य समिति की बैठक में कहा कि जनमानस को इन दोनों मार्गों के निर्माण में गतिरोध के कारण कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। बैठक में विधायक मनीषा ङ्क्षसह, जयसिंह मरावी, शरद कोल सहित कमिश्नर श्रीमन शुक्ला, आईजी अनुराग शर्मा, कलेक्टर डॉ. केदार सिंह, एसपी कुमार प्रतीक, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. जीबी रामटेके सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

शहर पहुंचते ही जगह-जगह स्वागत- पहली बार शहर आगमन पर डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला का राजाबाग चौक में भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष अमित मिश्रा के नेतृत्व में स्वागत के दौरान वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. विजय सराफ सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

भाजपा कार्यालय से वापसी में इंदिरा चौक, गांधी चौक पर नगर वैश्य महासभा व जेल के सामने शहर के सभ्रांत नागरिकों ने स्टॉल लगाकर स्वागत किया।

छाए रहे भास्कर में उठाए गए मुद्दे- प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ला के शहडोल दौरे के दौरान दैनिक भास्कर में समय-समय पर उठाए गए जनहित के मुद्दे छाए रहे। जिला कार्य समिति की बैठक से लेकर भाजपा कार्यालय में आयोजित कोर कमेटी की बैठक और मीडिया से चर्चा के दौरान अलग-अलग विषयों को डिप्टी सीएम ने गंभीरता से सुना और त्वरित समाधान की बात कही।

> शहडोल में सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल के लिए सीएमई द्वारा मई 2023 में मांगे गए रिक्वायरमेंट के बाद अब प्रगति नहीं दिखने पर जल्द प्रस्ताव दिखवाने की बात कही।

> मेडिकल कॉलेज में सीटी स्केन व सोनोग्राफी की सुविधा के साथ ही जिला अस्पताल में पांच सौ बिस्तर की व्यवस्था के लिए कहा कि शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

> जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि मिशन का उद्देश्य हर घर तक पेयजल उपलब्ध कराना है, इसमें सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ कार्य पूर्ण करने की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

> शहडोल नगर में सीवरेज कार्य अधूरा होने से नागरिकों की परेशानी पर इस कार्य को जल्द गुणवत्ता के साथ पूरा कराने कहा।

खास-खास

> भाजपा कार्यालय में प्रभारी मंत्री का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। तीनों ही विधायकों ने स्वागत भाषण में कहा कि उनके प्रभारी मंत्री बनने से विकास कार्यों में तेजी आएगी। यहां जिलाध्यक्ष कमल प्रताप सिंह सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

> प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को सुनें और प्राथमिकता के साथ उनका निराकरण करवाएं। जिले में आधे-अधूरे कार्यों की सूची बनाकर उन्हें शीघ्र पूर्ण कराएं तथा जनप्रतिनिधियों से लोकार्पण कराएं।

> डिप्टी सीएम ने पीएम जनमन आईईसी कैंपेंन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वैन के माध्यम से गांव-गांव में योजना से जुड़ी जानकारी लोगों तक पहुंचाई जाएगी। इसके साथ ही पीएम जनमन कार्ड का विमोचन भी किया गया।

Tags:    

Similar News