शहडोल: पौनांग तालाब पर बीच मेढ़ बाउंड्रीवाल निर्माण के विरोध में उतरे नागरिक

  • कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में कार्रवाई की मांग, कहा- भू माफिया को लाभ पहुंचाने नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा किया जा रहा कुत्सित प्रयास
  • पौनांग तालाब की शासकीय भूमि एवं देवीमाता मंदिर के आसपास के प्रांगण को अतिक्रमण कर लूटने का प्रयास कर रहे हैं।
  • हम भी कहते हैं कि शासन भू-माफिया पर ठोस कार्रवाई करे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-20 13:28 GMT

डिजिटल डेस्क,शहडोल। पौनांग तालाब पर बीच मेढ़ बाउंड्रीवाल के विरोध में सोहागपुर के रहवासी बड़ी संख्या में बुधवार सुबह तालाब पहुंचे। स्पॉट पर पहुंचकर बाउंड्रीवाल निर्माण को हटाने की मांग रखी।

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम जायसवाल से विवाद की स्थिति भी निर्मित हुई। थोड़ी देर बाद स्थानीय नागरिक बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्टर तरूण भटनागर के नाम डिप्टी कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में आरोप लगाया कि नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा उन भू-माफिया को बढ़ावा दिया जा रहा है जो पौनांग तालाब की शासकीय भूमि एवं देवीमाता मंदिर के आसपास के प्रांगण को अतिक्रमण कर लूटने का प्रयास कर रहे हैं।

दोषियों पर ठोस कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन में आरोप लगाया कि भू-माफिया के हित में पौनांग तालाब के उत्तरीय किनारे पर बाउंड्रीवाल निर्माण मेढ़ के बीच में करते हुए किनारे करोड़ों रूपए कीमती शासकीय भूमि को छोड़ दिया गया। नगरपालिका अध्यक्ष द्वारा मिलीभगत कर माननीय पार्षद व सीएमओ को अंधेरे में रखकर बाउंड्रीवाल का निर्माण करवाया जा रहा है।

जांच के लिए कमेटी गठित : कलेक्टर

कलेक्टर तरूण भटनागर ने बताया कि नागरिकों की शिकायत पर तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

भू-माफिया पर कार्रवाई होनी चाहिए : अध्यक्ष

इस संबंध में नपाध्यक्ष घनश्याम जायसवाल का कहना है कि ‘हम भी कहते हैं कि शासन भू-माफिया पर ठोस कार्रवाई करे। जो लोग जयस्तंभ चौक पर कांजीहाउस की जमीन शासन से मिलकर हथिया लिए वे शासन को गुमराह कर रहे हैं।

गोरहाई तालाब में नगर पालिका काम करवाना चाह रही थी तो इन लोगों ने अपनी जमीन बताकर परिषद का प्रस्ताव रद्द करवा दिया। तालाब के किनारे बाउंड्रीवाल के बाद जो जगह बची है उसमें सडक़ का निर्माण होगा।

Tags:    

Similar News