दो आतंकवादियों ने चांदोली बांध की रैकी की, खुलासा होने के बाद सुरक्षा बढ़ाई

  • चांदोली बांध की रैकी की
  • दो आतंकवादियों ने की थी रैकी
  • नागरिकों से सतर्क रहने की अपील

Bhaskar Hindi
Update: 2023-08-16 14:28 GMT

डिजिटल डेस्क, पुणे। पकड़ाए गए दो आतंकवादियों ने सांगली में चांदोली बांध की रैकी का खुलासा किया। जिसके बाद बांध क्षेत्र में छह सीसीटीवी कैमरे लगा पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है। इसके अलावा पर्यटकों, ऑफ-ड्यूटी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

आतंकवाद निरोधी दस्ते ने आईएसआईएस नामक आतंकवादी संगठन के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। विश्वसनीय सूत्र से चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है कि ये आतंकवादी कोल्हापुर में हाईवे के पास एक गांव के एक घर में ठहरे थे और उन्होंने एक दिन चांदोली बांध क्षेत्र की टोह ली थी। इसके बाद हड़कंप मच गया है।

जांच में अब तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ कि आतंकियों ने महाराष्ट्र के दूसरे नंबर के इस मिट्टी के बांध का निरीक्षण किस मकसद से किया होगा? क्या कुछ दिन पहले अंबोली इलाके में हुए धमाके से कोई कनेक्शन है? कुछ व्यवसायियों ने चंदौली और क्षेत्र में रिसॉर्ट और लॉजिंग शुरू किए हैं। इसमें पर्यटकों के साथ-साथ अजनबियों को भी रिकॉर्ड बुक में पहचान पत्र दर्ज किए बिना कमरे दिए जा रहे हैं। इससे संभव है कि आतंकी यहीं रुके हों। फिलहाल चांदोली बांध पर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है क्योंकि पता चला है कि आतंकवादियों ने चांदोली बांध इलाके में रेकी की है. किसी अजनबी की संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने नागरिकों से सतर्क रहने की अपील की है।

Tags:    

Similar News