पुणे के नरहे में दर्दनाक हादसा: कंटेनर की टक्कर से ट्रक में लगी आग, महिला- बच्चे समेत 4 की मौत

  • ट्रक में लगी आग
  • बच्चे समेत 4 की मौत
  • कंटेनर से ट्रक टकराया
  • अन्य दो लोगों ने छलांग लगाकर बचाई जान

Bhaskar Hindi
Update: 2023-10-17 13:50 GMT

डिजिटल डेस्क, पुणे। मुंबई-बेंगलुरु हाईवे पर एक कंटेनर ने ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे ट्रक में भीषण आग लग गई और उसमें चार लोगों की जलकर मौत हो गई। मृतकों में दो पुरुष और एक महिला और एक बच्चा शामिल है। कन्टेनर में सवार अन्य दो लोगों ने हादसे के दौउरान बाहर कूद कर अपनी जान बचाई। ये दोनों हादसे में घायल हुए हैं, उनका अस्पताल में इलाज जारी है। यह भीषण घटना पुणे के नरहे स्थित स्वामी नारायण मंदिर के सामने सोमवार की रात करीब 10 बजे घटी है। मृतकों में गोविंद तुकाराम जाधव (उम्र 32) और सोमनाथ कल्लप्पा नीले (उम्र 45, निवासी वलसांग, जिला जाट, जिला सांगली) शामिल हैं। अन्य दो मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है।

पुलिस के मुताबिक, सोमवार रात वीटा-सांगली से एक मालवाहक ट्रक मक्का लेकर गुजरात की ओर जा रहा था। नवले ब्रिज के पास स्वामी नारायण मंदिर क्षेत्र में एक कंटेनर ने ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। इससे ट्रक में आग लग गई, चंद मिनटों में आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया। ट्रक की केबिन में मौजूद चार लोगों की आग में जलकर मौत हो गई। ट्रक में सवार छह लोगों में से दो लोगों ने हादसे के दौरान ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई। इसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर सिंहगढ़ रोड पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मौके पर क्रेन बुलाई। ट्रक के केबिन में फंसे चार लोगों को बाहर निकाला गया। हालांकि इलाज से पहले ही उनकी मौत हो गई थी। दमकलकर्मियों ने पानी का फौव्वारा मारकर आग पर काबू पाया।

ट्रक से बाहर कूड़े लोगों ने मदद की गुहार लगाईं हांलाकि मदद मिलने से पहले ही चार लोगों की मौत हो चुकी थी। इस हादसे के कारण पुणे- बेंगलुरु हाईवे पर एक तरफ का यातायात पूरी तरह अवरुद्ध हो गया था। इसलिए सर्विस रोड पर यातायात मोड़ दिया गया है। सर्विस रोड पर भार बढ़ने से हाइवे पर काफी देर तक भारी वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। पुणे पुलिस, पीएमआरडीए, फायर सर्विस और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर हाईवे पर ट्रैफिक को सुचारू करने के लिए काम शुरू किया। सर्विस रोड के रूप में वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कराया गया। घायल यात्रियों के बयान के आधार पर पुलिस जांच कर रही है। इस घटना की सूचना मिलते ही सिंहगढ़ रोड पुलिस स्टेशन और सिंहगढ़ यातायात विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक अभय महाजन, भारती विश्वविद्यालय यातायात विभाग के सहायक पुलिस निरीक्षक पांडुरंग मोरे, प्रशांत कंसे और राष्ट्रीय राजमार्ग गश्ती दल के पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे।


Tags:    

Similar News