राजगढ़ किले की पानी की टंकी में गिरकर सैलानी की मौत

  • पानी की टंकी में गिरकर सैलानी की मौत
  • भिवंडी, ठाणे का रहने वाला था पर्यटक

Bhaskar Hindi
Update: 2023-08-16 13:46 GMT

डिजिटल डेस्क, पुणे। वेल्हा तालुका स्थित राजगढ़ किले में एक पर्यटक की टंकी में गिरने से मौत हो गई। भारी बारिश और फिसलन भरी सड़कों के बीच शव को किले से नीचे लाने में पुलिस के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। अजय मोहन कल्लमपारा (उम्र 33, निवासी भिवंडी, ठाणे) है और वह टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट लिमिटेड कंपनी में काम करता था।

सागर किसान माने वाशिंद, शाहपुर (ठाणे) ने वेल्हे पुलिस स्टेशन में इस घटना की सूचना दी है। माने ने कहा, शनिवार (14 तारीख) को पर्यटक उनके साथ चार और पांच लोगों का ग्रुप राजगढ़ किला देखने आया था। दोपहर साढ़े तीन बजे किले पर पहुंचने के बाद हमें किला देखने में देर हो गई तो हम सभी यहां पद्मावती मंदिर में रुके। जब सुबह करीब 4 बजे उठा तो मैंने पाया कि अजय कल्लमपारा, जो मेरे बगल में सो रहा था, नजर नहीं आया। हमने मंदिर के बाहर उसकी तलाश की, लेकिन किले पर घने कोहरे के कारण वह नहीं मिला। सुबह करीब छह बजे किले पर पद्मावती पानी की टंकी के पास अजय की चप्पलें, पानी की बोतल और टॉर्च मिलीं। इस बीच, आसपास के पर्यटकों को बुलाने और पानी की टंकियों की खोज करने के बाद, अजय मृत पाया गया।

इसके बाद वेल्हे पुलिस से संपर्क किया और घटना की जानकारी दी। किले में पानी की टंकी में एक पर्यटक के गिरने की जानकारी मिलने पर पुलिस कांस्टेबल पी.सी. सोमवंशी एवं आर.पी. गारबेज होम गार्ड को भेजा गया। कांस्टेबल सोमवंशी ने कहा, किले में जाने के बाद अजय को मृत पाया गया। यहां के पुरातत्व विभाग के कर्मचारी, बापू साबले, आकाश काचरे, विशाल पिलावरे, पवन साखरे, आर.पी. कचरे की मदद से पुलिस पाटिल योगेश दरदिगे और स्थानीय नागरिक अक्षय दरदिगे, सुभाष जाधव, प्रकाश ढेबे, राम खरात, बालू जाधव, पांडू दरदिगे को किले से शव को नीचे लाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। भारी बारिश के कारण रास्ते में फिसलन बन गई इसके चलते बीच में स्ट्रेचर टूट गया। फिर किले से स्ट्रेचर लाने और शव को नीचे उतारने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। वेल्हे ग्रामीण अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमेश्वर हीरास ने घोषणा की कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही पर्यटक की मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News