भतीजे की बगावत पर शरद पवार ने बुलाई 6 जुलाई को राकांपा नेताओं की बैठक

  • चाचा की सधी प्रतिक्रिया
  • बागियों की नहीं, उनके भविष्य की चिंता
  • बगावत पर शरद पवार की दो टूक

Bhaskar Hindi
Update: 2023-07-02 14:58 GMT

डिजिटल डेस्क, पुणे। शिवसेना के बाद अब राष्ट्रवादी कांग्रेस में पड़ी बड़ी फूट के बादपार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने सधी हुई प्रतिक्रिया दी ही है। रविवार की दोपहर भतीजे अजित पवार सहित राकांपा के 8 विधायकों के राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद शरद पवार ने कहा कि आगामी 6 जुलाई को पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई गई है। उसके बाद स्थिति साफ हो सकेगी कि कौन किसके साथ है। शरद पवार ने दावा किया कि मैं इस घटनाक्रम से विचलित नहीं हुआ। मैं जनता के बीच जाऊंगा। उन्होंने कहा कि मुझे बागियों की नहीं बल्कि उनके भविष्य की चिंता है। हालांकि दो दिन में सभी विधायकों की भूमिका सामने आ जाएगी। क्योंकि जो नाम सामने आए उनमें से कई लोगों ने मुझे खुद संपर्क किया और बताया कि हमें बुलाकर सीधे राजभवन ले जाया गया, उनसे हस्ताक्षर कराए गए। पवार ने कहा कि 6 जुलाई को पार्टी के प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई थी, उसमें क़ई मसलों पर अहम फैसले होने थे। हालांकि उससे पहले ही हमारे कुछ लोगों ने अलग निर्णय लिया। 

भुजबल ने तो सीधे शपथ ही ली

छगन भुजबल से मेरी बात हुई तब उन्होंने कहा था कि जाकर देखता हूं वास्तव में क्या हो रहा है। बाद में पता चला उन्होंने भी शपथ ले ली। एक सवाल के जवाब में पवार ने नए कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे पर यह कहकर कार्रवाई के संकेत दिए कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभाई।

मोदी के भाषण का असर तो नहीं

पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिन पहले कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उनके भाषण में सहकारी बैंक, सिंचाई घोटाले का उल्लेख था। इसके बाद ईडी की जांच के भय से पहले से बेचैन रहे हमारे कुछ सहयोगियों की बेचैनी बढ़ गई। जिन पर आरोप लगाए आज उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया। मुझे खुशी है कि, अब उनके दामन बेदाग हो गए। वे भ्रष्टाचार के सभी आरोपों से मुक्त हो गए। यानी भाजपा के आरोपों में कोई तथ्य नहीं था, यह भी साफ हो गया है। पवार ने कहा कि हम पार्टी के नाम या पार्टी के लिए अदालती लड़ाई नहीं लड़ेंगे, बल्कि लोगों के समक्ष जाकर अपनी भूमिका स्पष्ट करेंगे। आने वाले चुनाव में पार्टी की नई टीम खड़ी करेंगे, जो महाराष्ट्र के हित का विचार करेगी।

Tags:    

Similar News