राजनीति: आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा और एनडीए जीतेगी 325 सीटें

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा, कपड़ा उद्योग मंत्री चंद्रकांत पाटील का दावा

Bhaskar Hindi
Update: 2023-09-12 12:48 GMT

डिजिटल डेस्क, पुणे। महाराष्ट्र में 33 महीने तक निरंकुश जुल्मी सरकार रहने के दौरान भी निर्दलीय विधायक बीजेपी के साथ एकजुट रहे। देश में जो विरोधी इंडिया गठबंधन एक साथ आया है, उसके लिए कोई चालक नहीं है। हमारी ट्रेन का इंजन ड्राइवर और गार्ड दोनों के साथ मजबूत है। आगामी लोकसभा में देश की 325 से ज्यादा सीटों पर एनडीए के सहयोगी दल जीतेंगे। यह दावा करते हुए राज्य के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा, कपड़ा उद्योग मंत्री चंद्रकांत पाटील ने कोल्हापुर जिले के इचलकरंजी में यह विश्वास भी व्यक्त किया कि भाजपा कोल्हापुर जिले की दोनों सीटें जीतेगी।

इचलकरंजी शहर में सुशोभित भाजपा कार्यालय में पाटिल ने कार्यकर्ताओं के साथ संवाद साधा। मंत्री पाटील ने कहा, 'जब सत्ता नहीं थी तब भी बीजेपी का एक भी विधायक टूटा नहीं है। अब भाजपा के जन प्रतिनिधियों को प्रदेश में नई सरकार के रूप में उम्मीद जगी है। कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए अभी से काम करना शुरू कर देना चाहिए। राज्य सरकार कपड़ा उद्योग के लिए बड़ी धनराशि उपलब्ध करा रही है। अभी तीन कैबिनेट बैठकें बाकी हैं। साथ ही चार चरणों में क्रमिक रूप से दी जाने वाली धनराशि में भी काफी बढ़ोतरी की गई है। मंत्री पाटिल ने यह भी कहा कि विभिन्न योजनाओं में शर्तों में बदलाव किया गया है।

पूर्व विधायक सुरेश हलवणकर ने कहा, 'जब राज्य में ज्यादातर बीजेपी विधायक चुने गए थे, तब भी इचलकरंजी में हार का मलाल था। इसके बाद शहर और क्षेत्र में ग्राम पंचायत, नगर पालिका, नगर परिषद में भाजपा सत्ता में आई। अब इचलकरंजी नगर निगम का पहला महापौर भाजपा से होगा। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राजवर्धन नाइक-निंबालकर, प्रमुख राहुल चिकोड़े, नए शहर अध्यक्ष अमृत भोसले, जिला उपाध्यक्ष मनोज हिंगमिरे, वैशाली नायकवाडी, महासचिव शाहजी भोसले को मंत्री पाटिल ने निर्वाचन पत्र दिया। इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष अनिल डाल्या, पूर्व महापौर अलका स्वामी, पूर्व उपाध्यक्ष तानाजी पोवार, हिंदूराव शेलके, अशोक स्वामी, सुनील महाजन, किसन शिंदे, अजीतमामा जाधव, पूनम जाधव, धोंडीराम जावले और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News