ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर ठगी, 7.81 करोड़ की राशि फ्रीज

  • ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर ठगी
  • राशि फ्रीज

Bhaskar Hindi
Update: 2023-08-14 11:14 GMT

डिजिटल डेस्क, पुणे। सांगली पुलिस ने ऑनलाइन ट्रेडिंग के बाद फर्जी बैंक खाते के जरिए मुनाफा दिखाकर धोखाधड़ी का पर्दाफाश किया है। इस माध्यम से जमा हुई सात करोड़ 81 लाख रुपए की रकम फ्रीज की गई है। पुलिस अधीक्षक बसवराज तेली ने एक संवाददाता सम्मेलन में ठगी के शिकार लोगों से रकम के लिए संपर्क करने की अपील की।

इस मामले में हर्षवर्द्धन पाटिल (निवासी इस्लामपुर) ने 21 लाख 10 हजार रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत की थी। संदिग्धों ने कैपिटलिक्स ऑनलाइन टेलीग्राम समूह के माध्यम से संचार किया और अधिक लाभ का लालच देकर निवेश करने के लिए कहा। इसके लिए एक बैंक अकाउंट नंबर दिया गया। टैक्स रिफंड के लिए अधिक पैसे जमा करने के लिए चैटिंग के जरिए अलग-अलग अकाउंट नंबर दिए गए।

इस मामले में शिकायत दर्ज होते ही उपविभागीय पुलिस अधिकारी मंगेश चव्हाण, इस्लामपुर और साइबर पुलिस ने संयुक्त जांच की। इस दौरान चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। इसमें सामने आया कि विभिन्न बैंकों में 27 फर्जी खातों का इस्तेमाल कर फर्जी फंड का इस्तेमाल किया जा रहा था। खाते आम लोगों के नाम पर हैं और उन्हें भी इस लेनदेन की जानकारी नहीं है। हालांकि अभी तक इसमें मुख्य गिरोह का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन 27 संदिग्ध खातों में जमा 7 करोड़ 81 लाख की रकम फ्रीज कर दी गई है।



Tags:    

Similar News