पन्ना: अमहाई ग्राम में हनुमान मंदिर के निर्माण में सहयोग हेतु आगे आए उमाकान्त त्रिपाठी

  • अमेरिका के न्यूयार्क में एक बहुराष्ट्रीय हेज फंड में उपाध्यक्ष
  • अमहाई ग्राम में हनुमान मंदिर के निर्माण में सहयोग हेतु आगे आए उमाकान्त त्रिपाठी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-18 10:39 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। अमेरिका के न्यूयार्क में एक बहुराष्ट्रीय हेज फंड में उपाध्यक्ष के रूप में शीर्ष पद पर पदस्थ उमाकान्त त्रिपाठी पिछले १५ साल से न्यूयार्क में रहकर नौकरी कर रहे है और इसके साथ ही सामाजिक सरोकारों से उनका गहरा रिश्ता है। पन्ना जिले के अजयगढ के मूल निवासी श्री त्रिपाठी वर्तमान मेंं पन्ना आए हुए है और इस दौरान वह इस गांव की यात्रा भी कर चुके है पन्ना के पास कुछ गांव की यात्रा के दौरान पन्ना से १२ किलोमीटर दूर ग्राम अमहाई के लोगों ने उमाकान्त को बहुत प्रभावित किया। ग्रामीण गावं में हनुमान जी मंदिर के निर्माण करना चाहते थे गांव के लोगो ने जब श्री त्रिपाठी को यह बात बताई तो वह मंदिर के निर्माण में सहयोग देने के लिए सहज तैयार हो गये यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दान दिया कि मंदिर का निर्माण बरसात के पहले किया जा सके।

यह भी पढ़े -जमीनी विवाद में चले लाठी, डण्डे व कुल्हाडी, एक की मौत, रैपुरा के कटनी तिराहा में शव रखकर किया चक्काजाम

पिछले कई सालो से सामाजिक कार्याे के साथ ही कमजोर बच्चो को बेहतर शिक्षा मिले इसको लेकर उन्हें मदद पहुंचा रहे है उनके द्वारा पन्ना शहर में स्थित एक अशासकीय विद्यालय नेशनल पब्लिक स्कूल में पढऩे वाले उन बच्चो की फीस २०१९ से लगातार भरी जा रही है जो कि फीस चुकाने में असक्षम है। पन्ना के एक छोटे से कस्बे एक साधारण परिवार में जन्म लेकर न्यूयार्क की बाल स्ट्रीट तक सफर तय करते हुए प्रतिष्ठित संस्थान में उच्च पद पर कार्य करने वाले श्री त्रिपाठी की यात्रा को बिजनेस स्टैटर्ड्स में स्वीकार किया गया जो उन्हें पेशवर दुनियां में एक छिपी हुई प्रतिभा के रूप दिखता है।

यह भी पढ़े -थाना परिसर स्थित नागा बाबा स्थान का कराया जा रहा जीर्णोद्धार, नगरवासियों की आस्था का केन्द्र है यह पवित्र स्थल

Tags:    

Similar News