पन्ना: राजस्व ग्राम जमुनहाई से पकड़ा ट्रैक्टर, बीट गार्ड के ऊपर रुपये लेने का आरोप

  • राजस्व ग्राम जमुनहाई से पकड़ा ट्रैक्टर
  • बीट गार्ड के ऊपर रुपये लेने का आरोप
  • वन मंडल अधिकारी ने दिए जांच के निर्देश

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-29 09:28 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना तहसील के ग्राम जमुनहाई खुर्द राजस्व ग्राम से अपने मकान का मटेरियल ले जा रहे एक व्यक्ति का वन विभाग के बीट गार्ड द्वारा ट्रैक्टर पकडने और उसे जुर्माना के नाम पर रूपए लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रार्थी इमरत यादव पिता बददे यादव, राम प्रकाश यादव पिता जंगी एवं जंगी पिता बददे यादव निवासी जमुनहाई खुर्द ग्राम पंचायत तिलगुवा के निवासी हैं। आवेदक इमरत यादव ने उत्तर वन मंडल अधिकारी गर्वित गंगवार को आज एक लिखित शिकायती आवेदन पत्र देते हुए कहा है कि उसका रिहायसी मकान ग्राम जमुनहाई खुर्द में बन रहा है जो राजस्व ग्राम है जिसमें परिवार सहित रहते रहे हैं जो रेलवे लाइन सतना-खजुराहो से प्रभावित हुआ है और उसकी सूची में क्रमांक 43, 44 व 45 में दर्ज है।

यह भी पढ़े -बृजपुर का पशु चिकित्सालय बदहाल, पांच साल से डॉक्टर नहीं, पशुओं के उपचार को लेकर पशुपालक हो रहे हैं परेशान, सेवाओं के लाभ से वंचित

शिकायतकर्ता ने बतलाया कि अपने रेलवे से प्रभावित मकान का मटेरियल उठाकर ग्राम जमुनहाई खुर्द में ही आबादी भूमि पर ट्रैक्टर द्वारा ढोकर ले जा रहा था इसी दौरान जगमेंल प्रसाद लडिया बीट गार्ड एवं उनके अन्य सहयोगी चार लोगों के द्वारा मेरा ट्रैक्टर पकड़ लिया और कहा गया कि यदि जप्त करके आगामी कार्यवाही की जाएगी तो उसमें आपका अधिक नुकसान हो सकता है इसलिए यहीं पर हम कम जुर्माना करके आपका ट्रैक्टर छोड़ देंगे यह घटना 23 मई 2024 की है। बीट गार्ड की इस बात को सुनते ही हम लोगों ने पैसे का इंतजाम किया और मांगी गई राशि को एक मुश्त नगद दे दिए जिसकी जुर्माना रसीद आज दिनांक तक नहीं दी गई है। शिकायती आवेदन पत्र के माध्यम से बीट गार्ड जगमेंल प्रसाद लडिया एवं उनके साथ इस अवैधानिक कृत्य में शामिल लोगों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने एवं जुर्माने के नाम पर लिए गए पैसे को वापिस दिलाए जाने की मांग की है। आवेदक द्वारा पन्ना विधानसभा क्षेत्र के विधायक पूर्व मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह को भी शिकायत की प्रति प्रेषित करते हुए उनका ध्यान आकृष्ट कराया गया कि यह जो रेलवे का मुआवजा हमारे परिवार के सदस्यों को मिल रहा है उसमें आपका बहुत बड़ा योगदान है।

यह भी पढ़े -मतगणना स्थल पर विद्युत व्यवस्था के संबंध में निर्देश

इनका कहना है

इस संबंध की शिकायत आज मुझे कार्यालय में आकर आवेदक द्वारा दी गई है जिसकी जांच करने के लिए मैंने एसडीओ को निर्देश दिए हैं वह बहुत जल्दी इस जांच को पूरा करके इसका प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे।

गर्वित गंगवार, वनमण्डलाधिकारी उत्तर वनमण्डल पन्ना 

Tags:    

Similar News