पन्ना: बैग व्यापारियों से लूटी मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन व नगदी रूपए

  • बैग व्यापारियों से लूटी मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन व नगदी रूपए
  • घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी स्वयं हुए र्दुघटनाग्रस्त, एक की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-04-08 07:59 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। रैपुरा थाना अंतर्गत गत ६ अप्रैल को रात्रि करीब १० बजे मोटरसाइकिल सवारों से लूट की घटना सामने आई है। पुलिस से प्राप्त विवरण अनुसार दानिश पिता ताहिर अल्वी उम्र १८ वर्ष एवं इलियास पिता जमील अल्वी उम्र ४६ वर्ष दोनों निवासी मुजफ्फपुर थाना शाहपुर उत्तर प्रदेश जो बैग बेंचने का काम करते हैं। वह विगत दो माह से सिहोरा जबलपुर में रह रहे थे। दिनांक ६ अप्रैल को करीब १० बजकर १५ मिनट पर रैपुरा से जब वह मोटरसाइकिल से वापिस अपने घर मुजफ्फपुर जा रहे थे तभी रैपुरा से पन्ना रोड पर ९ किमी आगे पहुंचने के बाद उनको एक मोटरसाइकिल में चार सवार युवकों द्वारा पीछे से रूकने की आवाज दी गई लेकिन मोटरसाइकिल चला रहे बैग व्यापारी के द्वारा अपनी मोटरसाइकिल को नहीं रोका गया और वह आगे बढते गए तभी पीछा कर रहे युवकों ने उनकी मोटरसाइकिल को लात मार दी जिससे वह अनियंत्रित होकर दानिश और इलियास सडक पर गिर गए। उनके गिरते ही आरोपी युवकों सुनील दहायत, रिंकू सेन, विनय लोधी व सियाराम लोधी सभी की उम्र १८ वर्ष से २० वर्ष के बीच है और वह अमानगंज थाना क्षेत्र के ककरा ग्राम के रहने वाले बताये जाते हैं।

यह भी पढ़े -वाहनों पर लाउड स्पीकर लगाने की अनुमति के संबंध में निर्देश

आरोपी चारों युवकों द्वारा दानिश के पेट पर एवं इलियास के सिर पर चाकू मारकर घायल कर दिया और उनकी मोटरसाइकिल, सैमसंग व एप्पल कंपनी के मोबाइल सहित उनके पास मौजूद ९ हजार रूपए की नगदी लूटकर वहां से भाग गए। जब आरोपी युवक मोटरसाइकिल से जा रहे थे तो तेज गति होने के कारण इन आरोपी युवकों की मोटरसाइकिल आपस में टकरा गई जिससे सुनील दहायत के सिर पर गंभीर चोटें आ गईं। चारों युवकों के घायल होने की जानकारी १०८ एम्बूलेंस को मिलने पर इन सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रैपुरा ले जाया गया जहां पर सुनील दहायत की हालत को गंभीर देखते हुए उसे कटनी के लिए रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं रैपुरा थाना प्रभारी मनोज यादव को पन्ना रोड पर पडे दो युवकों की जानकारी मिलने पर वह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायल दानिश और इलियास को लेकर रैपुरा आए तब पुलिस को उन्होंने पूरा घटनाक्रम बतलाया। आरोपी रिंकू सेन, सुनील दहायत, विनय लोधी व सियाराम लोधी के विरूद्ध आईपीसी की धारा ३९२, ३९४, ३९७, ३०७ के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है। वहीं लूटपाट की घटना व चाकू के हमले से घायल हुए दानिश व इलियास का प्राथमिक उपचार रैपुरा में किया गया जहां से उन्हें कटनी के लिए रेफर कर दिया गया जहां उनका उपचार जारी है। समाचार लिखे जाने तक वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े -कलेक्टर ने नोडल अधिकारियों के साथ की बैठक, निर्वाचन तैयारियों की समीक्षा कर दिए आवश्यक निर्देश

इनका कहना है

लूटपाट की घटना करने वाले आरोपियों के विरूद्ध थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है पुलिस जल्द ही घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करेगी।

मनोज यादव

थाना प्रभारी रैपुरा

Tags:    

Similar News