पन्ना: समग्र आईडी को खसरे से लिंक करावें, शासकीय योजनाओं का लें लाभ, तहसीलदार देवेन्द्रनगर ने आमजन से की अपील

  • समग्र आईडी को खसरे से लिंक करावें
  • शासकीय योजनाओं का लें लाभ
  • तहसीलदार देवेन्द्रनगर ने आमजन से की अपील

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-20 12:14 GMT

डिजिटल डेस्क, देवेन्द्रनगर नि.प्र.। प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश पर पूरे प्रदेश भर में राजस्व महाअभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत लंबित प्रकरणों का तत्काल निराकरण जैसे कई मामलों पर राजस्व कर्मचारियों को कड़े निर्देश दिए गए है। इसी तारतम्य में किसान आईडी निर्माण के लिए प्रत्येक कृषक को अपने खसरे को समग्र आईडी से लिंक कराना अनिवार्य है। इस संबंध में देवेंद्रनगर तहसीलदार ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि सभी कृषक अपने खसरे को समग्र आईडी से लिंक आवश्यक रूप से करवाएं जिससे पीएम किसान, किसान क्रेडिट कार्ड जैसी अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ अनवरत मिलता रहे एवं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की आगामी किश्त का भुगतान भी समग्र से लैंड पार्सल लिंक होने पर आसानी से हो सकेगा एवं फार्मर आईडी बन जाने पर किसान क्रेडिट कार्ड की राशि के भुगतान का समय घटकर केवल 30 मिनट रह जाएगा।

यह भी पढ़े -भाजपा जिला उपाध्यक्ष की धर्मपत्नी के खाते से अज्ञात ने निकाले १ लाख ३४ हजार

इस प्रक्रिया को संपन्न करने के लिए किसानों को किसी भी नजदीकी ऑनलाइन केद्रों, सीएसी केंद्रों में अपना खसरा, समग्र आईडी, आधार कार्ड और उससे लिंक मोबाइल ले जाकर लिंक करवाना होगा। तहसीलदार देवेंद्रनगर ने इस प्रक्रिया की अनिवार्यता के साथ बताया की एक बार यह प्रक्रिया करवाने के बाद भविष्य में पीएम किसान एवं किसान क्रेडिट कार्ड जैसी योजनाओं के लिए अनावश्यक दस्तावेज लेकर भटकने की जरूरत नहीं होगी।  

यह भी पढ़े -निर्देश देने के बाद भी नहीं दी सचिव ने आरटीआई की जानकारी, सचिव के विरूद्ध जपं सीईओ ने कार्यवाही के लिये लिखा पत्र

Tags:    

Similar News