पन्ना: नमामि गंगे अभियान हेतु आयोजित की गई निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता

  • नमामि गंगे अभियान हेतु आयोजित की गई निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-12 11:31 GMT

डिजिटल डेस्क, अजयगढ नि.प्र.। नगर परिषद अजयगढ़ में नमामि गंगे के तहत पुराने जल स्त्रोतों के संरक्षण के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसके तहत चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन नगर परिषद अजयगढ़ में किया गया था। जिसमें सीएम राइस स्कूल की छात्र-छात्राएं एवं शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता 10 जून को शाम ०4 बजे से ०6 बजे तक आयोजित की गई थी। जिसमें छात्र-छात्राओं ने निबंध एवं चित्रकला में ड्राइंग बनाकर नगर परिषद कार्यालय में जमा हो गई थी। निर्णायक मंडल को नगर परिषद द्वारा नियुक्त किया गया था निर्णायक मंडल ने सभी छात्र-छात्राओं की चित्रकला एवं निबंधों की जांच की गई। जिसमें खुशबू कुशवाहा सीएम राईज स्कूल को प्रथम स्थान, सोनाक्षी गुप्ता सीएम राईज स्कूल को द्वितीय स्थान, हिमांशु विश्वकर्मा शासकीय उच्चतर उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

यह भी पढ़े -सहायक जेल अधीक्षक एवं जेल प्रहरी पद के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 2 से 7 जुलाई तक

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं एवं प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को नगर परिषद अजयगढ़ की अध्यक्ष सीता सरोज गुप्ता द्वारा नगर परिषद कार्यालय में शील्ड व प्रशास्ति पत्र देकर छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। वहीं सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरुष्कार वितरित किए गए। नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती सीता सरोज गुप्ता ने कहा कि सभी छात्र-छात्रायें नमामि गंगे अभियान के तहत अपने घरों में आसपास लोगों को जागरूक करें। छात्र-छात्राएं अपने मित्रों से स्कूल में एवं घर में अपने माता-पिता से समझाएं कि कचरा गाड़ी में ही कचरा डालकर अपने नगर को साफ -सुंदर बनाने में सभी नगरवासियों का सहयोग की जरूरत है। इस अवसर पर रमाकांत बागरी, अजय मिश्रा, बृजेन्द्र तिवारी सहित विद्यालय के शिक्षक छात्र-छात्रायें एवं उनके अभिभावक मौजूद रहे। 

यह भी पढ़े -पति की संदिग्ध मौत के बाद मजदूरी भुगतान के लिए भटक रही महिला, मौत की जांच कराये जाने के लिए कलेक्टर से लगाई फरियाद

Tags:    

Similar News