पन्ना: स्टेट बैंक की अमानगंज शाखा में समस्याओ का सामना करे रहे उपभोक्ता

  • स्टेट बैंक की अमानगंज शाखा में समस्याओ का सामना करे रहे उपभोक्ता
  • खातो में होल्ड लगाए जाने से होती है परेशानी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-01-31 12:12 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। अमानगंज भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में इस समय ग्राहकों को काफी सुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है जिसके कारण वह परेशान हो रहे हैं। बैंक में ग्राहकों के मुताबिक खातों को अनधिकृत रूप से होल्ड लगा दिया जाता है ज्यादातर खाता धारक बैंक कर्मचारियों के सामने गिड़गिड़ाते परेशान होते हुए देखे जा सकते हैं । उपभोक्ताओं का आरोप है कि बैंक में बैठे कर्मचारियों की व्यवहार से भी उन्हें दिक्कतें हो रही हैं। लोगों का आरोप है कि आये दिन बदलते नियम और उनके बारे में ग्राहकों को सूचना नहीं देना और फिर झल्लाकर जवाब देना यह बैंककर्मियों के स्वभाव में शामिल हो गया है।जानकारी के अभाव के कारण लोग अपने कार्य को भी चुनौती नहीं दे पाते और गरीब तपके के लोग भटकते रहते। आज इस संबंध में अमानगंज स्टेट बैंक में जब मीडिया को जानकारी लगी की कुछ बैंक के ग्राहक भटक रहे हैं कुछ लोगों के खातों में होल्ड भी लगा है तो तत्परता से मीडिया ने इस मुद्दे को उठाया और बैंक प्रबंधन से बात भी की है।

यह भी पढ़े -वार्षिक उत्सव में छात्र-छात्राओ ने प्रस्तुत किए मनमोहक कार्यक्रम, पन्ना विधायक के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ कार्यक्रम

भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में ग्राहक दिन भर समय व्यतीत करते हैं फिर भी वे बिना कार्य कराए वापस लौटने को मजबूर हो रहें हैं। जमा निकासी का कार्य भी कर्मचारियों के अभाव में नहीं हो पाता है। कर्मचारियों की कमी कहें या बैंक प्रबंधन का ढीला रवैया जो जमा निकासी का कार्य में भी ग्राहकों को घंटो लाइन में लगना पड़ता है।बैंक में खाता होल्ड की संख्या ज्यादा है। बहुत लोगों को जमा निकासी में घंटों फजीहत झेलनी पड रही है। इस संबंध में पूछे जाने पर शाखा प्रबंधक गगन जैन ने बताया कि भीड़ अधिक होती है हमारा प्रयास रहता है की ग्राहक परेशान न हो।

यह भी पढ़े -बोर्ड परीक्षाओं के लिए बनाए गए 48 परीक्षा केन्द्र

Tags:    

Similar News