पन्ना: आस्था परौंहा का नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में चयन

  • वाहर नवोदय विद्यालय के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा
  • आस्था परौंहा का नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में चयन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-04-08 11:04 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में पन्ना निवासी आस्था उर्फ आशी परौंहा का नवोदय विद्यालय रमखिरिया के लिए चयन हुआ है। जिनका नामांकन ६ अप्रैल २०२४ को जमा किया गया है। उल्लेखनीय है कि आस्था परौंहा शाहनगर क्षेत्र के ग्राम लमतरा के परौंहा परिवार से है। इन्होंने यह सफलता अपनी कड़ी मेहनत से अर्जित की है। जवाहर नवोदय विद्यालय में 9वीं कक्षा में मात्र 3 सीटें थी जिसके लिये जिले के 1000 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी। आशी ने बी.पी. मेमोरियल हायर सेकेण्ड्री स्कूल शाहनगर में कक्षा 8वीं की परीक्षा वर्ष 2023-24 में दी थी। अपनी माता, भाई तथा बड़े पिता तथा विद्यालय के शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन से उन्हें यह सफलता मिली है।

यह भी पढ़े -जु-जित्सु नेशनल प्रतियोगिता में अनमोल ने जीता मेडल, दो खिलाडी रहे पांचवें स्थान पर

आस्था परौंहा के पिता सचिव पद पर पदस्थ थे जिनका 10-12 वर्ष पूर्व दुर्घटना में स्वर्गवास हो गया था। इनके बड़े पिता बी.पी. परौहा दक्षिण वनमण्डल पन्ना में मुख्य लिपिक के पद में पदस्थ हैं तथा म.प्र. तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष है। दूसरे बड़े पिता गोविन्द प्रसाद परौहा ग्राम पंचायत लमतरा के उप सरपंच है। उनकी माता श्रीमती सीमा परौंहा ग्राम पंचायत के सचिव पद पर कार्यरत है। छात्रा आशी के चयन पर उनके भाई-बहिनों, परिवार के सभी सदस्यों व वन विभाग के समस्त अधिकारियेां व कर्मचारियों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। 

यह भी पढ़े -२० वर्ष पूर्व बसाये गये टगरा गांव में पानी व बिजली की समस्या, जनपद पंचायत पन्ना की ग्राम पंचायत बिलखुरा का मामला

Tags:    

Similar News