शहर से गुरजने वाली दोनों ही बाईपास सडक़ निर्माण आवागमन में बढ़ा रही परेशानी

शहडोल शहर से गुरजने वाली दोनों ही बाईपास सडक़ निर्माण आवागमन में बढ़ा रही परेशानी

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-17 09:07 GMT
शहर से गुरजने वाली दोनों ही बाईपास सडक़ निर्माण आवागमन में बढ़ा रही परेशानी

डिजिटल डेस्क,शहडोल। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 43 पर नई सडक़ निर्माण में लेटलतीफी से लेकर शहर से गुजरने वाली एक्जिस्टिंग बाईपास सडक़ मरम्मत में बेपरवाही नागरिकों की परेशानी लगातार बढ़ा रही है। एक्जिस्टिंग सडक़ पर गड्ढे और डस्ट के कारण लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। ऐसी ही स्थितियां नवनिर्मित सडक़ निर्माण का है। इसमें सोहागपुर थाने के समीप ओवरब्रिज निर्माण के लिए बनी सर्विस रोड पर गड्ढों ने तो जैसे तालाब रुप ले लिया है। यहां से कार चालकों को वाहन निकासी में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

9 किलोमीटर लंबी एक्जिस्टिंग बाईपास सडक़ व नई सडक़ में ऐसे परेशान होते हैं वाहन चालक

> जमुआ तिराहा से शहर की ओर बढ़ते ही सडक़ पर गड्ढों से वाहन चालकों की परेशानी बढ़ जाती है। गोरतरा पेट्रोल पंप के समीप तो कई बार दो पहिया वाहन चालकों को वाहन निकालना तक मुश्किल हो जाता है। 
> बसस्टैंड के समीप बड़े-बड़े गड्ढों के कारण बीते वर्ष एक बड़ा हादसा हो गया। तब यहां पर गड्ढों को भरकर वाहन चालन के उपयुक्त बनाने की मांग की गई।  नागरिकों ने बताया कि यहां गड्ढे भरने के कुछ दिन बाद ही स्थितियां जस की तस हो जाती है, लोग परेशान होते हैं। 
> न्यायालय से आगे ईदगाह के समीप से लेकर आगे आकाशवाणी तक सडक़ पर बड़े-बड़े गड्ढे वाहन चालकों की परेशानी बढ़ा देती है। 
> एनएच-43 नई बाइपास सडक़ पर सोहागपुर थाने के समीप ओवरब्रिज निर्माण के कारण सर्विस रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे हो जाने से कार व दूसरे वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। 

1.3 किलोमीटर ही बाईपास निर्माण शेष, डेढ़ माह में पूरा होने की संभावना

मध्यप्रदेश सडक़ विकास कार्पोरेशन (एमपीआरडीसी) विभाग के महाप्रबंधक आशीष पटेल ने बताया कि एनएच-43 नई बाईपास सडक़ निर्माण में 1.3 किलोमीटर निर्माण ही शेष रह गया है। संभावना है कि यह काम डेढ़ माह में पूरा हो जाएगा। इसके बाद पुरानी बाईपास एक्जिस्टिंग सडक़ को दूसरे विभाग को हैंडओवर किया जाएगा। उससे पहले वन टाइम इनवेस्टमेंट में पूरी सडक़ बनेगी। ये दोनों काम होने के बाद शहर में नागरिकों को आवागमन में बेहतर सुविधा मिलेगी।
 

Tags:    

Similar News