पालकमंत्री संजय राठोड बोले - बस में क्षमता से ज्यादा थे यात्री

नाशिक दुर्घटना पालकमंत्री संजय राठोड बोले - बस में क्षमता से ज्यादा थे यात्री

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-08 15:41 GMT
पालकमंत्री संजय राठोड बोले - बस में क्षमता से ज्यादा थे यात्री

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। पालकमंत्री संजय राठोड ने इस घटना के बाद शनिवार की सुबह चिंतामणि ट्रैवल्स के आफिस पहुंचे। इस समय उन्होंने यात्रियों की सूची  संबंधितों से मांगी। सूची मांगने के बाद उसमें यात्रियों की संख्या ज्यादा दिखाई दी, जिसके बाद उन्होंने पत्रकारों को बताया कि इस दुर्घटनाग्रस्त बस में क्षमता से ज्यादा यात्री थे। जांच करने के निर्देश दिए हैं।  

ट्रैवल्स मालिक ने दी गलत जानकारी

ट्रैवल्स बस क्र. एमएच 29 एडब्ल्यू 3100 के मालिक नीरज जयस्वाल ने दुर्घटना के समय बस में 30 यात्री होने की बात बताई। क्योंकि इस ट्रैवल्स की क्षमता 30 यात्रियों की ही है। वहीं जिला आपदा प्रबंधन कक्ष द्वारा दी गई सूची के अनुसार बस में 53 यात्री थे, जिसमें के जिला अस्पताल नाशिक में 31, विजन अस्पताल नाशिक 2, सिल्वर अस्पताल 5, सुविधा अस्पताल 1 और प्रथमोपचार के बाद छुट्टी दिए गए 2 लोग तथा मृत अवस्था में लाए गए 12 यात्री ऐसे कुल 53 पैसेंजर थे। 


मृतकों की कोई जानकारी नहीं : आपदा प्रबंधन अधिकारी मून

सतीश मून, आपदा प्रबंधन अधिकारी के मुताबिक नाशिक में हुए चिंतामणि ट्रैवल्स हादसे में मृतक बुरी तरह झुलस गए हैं, जिससे उनकी शिनाख्त करना मुश्किल है। जब तक उनके रिश्तेदार जाकर वहां शिनाख्त नहीं करते तब तक मृतकों के नाम पता नहीं चल पाएंगे।  जिला आपदा प्रबंधन कक्ष के पास मृतकों की कोई जानकारी नहीं आयी है।

दुर्घटना के पहले चायपानी के लिए रुकी थी बस

इस बस में 2 चालक थे, जिसमेंं दिलीप शेंडे और  वाशिम जिले का मानोरा तहसील का ग्राम पोहरादेवी निवासी ब्रह्मा मनवर का समावेश है। हादसे के ठीक आधा घंटा पहले बस एक ढाबे पर यात्रियों के चायपानी लेने के लिए रुकी थी। यहां से बस ब्रह्मा मनवर चला रहा था। इस दुर्घटना में चालक ब्रह्मा मनवर की मौत होने की जानकारी प्राप्त हुई है।

 

Tags:    

Similar News