बनाई एक ही नाली, पर दो विभागों ने अदा किए बिल -  50 लाख  

घोटाला बनाई एक ही नाली, पर दो विभागों ने अदा किए बिल -  50 लाख  

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-27 16:47 GMT
बनाई एक ही नाली, पर दो विभागों ने अदा किए बिल -  50 लाख  

डिजिटल डेस्क, यवतमाल. जिले की आर्णी तहसील के सुकली गांव में रोजगार गारंटी योजना के तहत एक ही नाली का निर्माणकार्य किया गया। लेकिन इसका बिल पंचायत समिति ने भी निकाला और जिला परिषद ने भी, दोनों विभागों ने 25-25 लाख कुल 50 लाख रुपए के बिल अदा किए हैं। इसकी शिकायत शुक्रवार 24 जून को की गई थी, जिसका संकेतांक क्रमांक पंस का  डब्ल्यूसी 1234838774 तो जिप का 1234825903 बताया  गया है। सुकली निवासी सामाजिक कार्यकर्ता देवा पवार ने इस मामले को लेकर  आर्णी के तहसीलदार और जि.प. सीईओ डा.श्रीकृष्ण पांचाल से की। मामले की जांच करने के लिए गांव में अभी तक कोई टीम नहीं आयी है। यही नहीं इस एकमात्र नाली का काम घटिया सामग्री से करने का आरोप भी ग्रामीणों ने लगाया है।  मामले में वरिष्ठ अधिकारी द्वारा जांच करवाकर संबधित ठेकेदार और दोषी अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है। 

दोनों काम अलग 

देवा पवार की शिकायत में एक ही काम के 2 बिल देने का जो आरोप पंचायत समिति और जिप पर लगाया गया  है, वह एक नहीं 2 काम है। जिससे यह आरोप सरासर गलत है। घटिया स्तर का काम होने के आरोप की जांच की जाएगी। 

- जयश्री वाघमारे, पंस बीडीओ 

जिप का काम सिर्फ 9 लाख का

जिप का सुकली गांव में नाली का काम मात्र 9 लाख का है। वह अलग नाली है, जिसका पंचायत समिति से कोई लेना-देना नहीं है। इतनी राशि ठेकेदार को अदा की गई है।
- स्नेहल पाटील, इंजीनियर जिप,आर्णी
 

Tags:    

Similar News