डीआईजी ने जवानों की फिटनेस,वाहनों का रखरखाव देखा

एसपी ऑफिस का किया वार्षिक निरीक्षण डीआईजी ने जवानों की फिटनेस,वाहनों का रखरखाव देखा

Bhaskar Hindi
Update: 2022-12-24 07:45 GMT
डीआईजी ने जवानों की फिटनेस,वाहनों का रखरखाव देखा

डिजिटल डेस्क,कटनी। जबलपुर जोन के डीआईजी आर.आर.एस.परिहार पुलिस लाइन पहुंचे। रक्षित केंद्र स्थित परेड मैदान में आयोजित परेड की सलामी ग्रहण कर परेड का निरीक्षण किया। परेड के दौरान उन्होंने कहा कि अनुशासन पुलिस विभाग की रीढ़ है, इसे बनाए रखना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। साथ ही परेड के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रशंसा दी और पुरस्कृत भी किया। डीआईजी ने रक्षित केंद्र के कार्यालय एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण कर संबंधित शाखा प्रभारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

बलवा ड्रिल का निरीक्षण

परेड निरीक्षण के बाद दंगों और झगड़ों के बीच पुलिस किस प्रकार से कार्य करें इसकी मॉक ड्रिल की गई। इसमें भीड़ पर कैसे काबू करें, अश्रू गैस के गोले कैसे दागे और लाठी चार्ज कैसे करें शामिल थे। इस दौरान किसी व्यक्ति या पुलिस बल को चोट लगने पर उसे किस तरीके से सुरक्षा के साथ अस्पताल पहुंचाया जाए इसका भी अभ्यास किया। डीआईजी ने मॉक ड्रिल का निरीक्षण कर सम्मिलित अधिकारी-कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

ये रहे उपस्थित

परेड और मॉक ड्रिल के दौरान पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक   मनोज केडिया, सीएसपी विजयप्रताप सिंह, एसडीओपी स्लीमनाबाद, डीएसपी मुख्यालय, डीएसपी आजाक और सभी थाना एवं चौकी के प्रभारी उपस्थित रहे।

सैनिक दरबार का आयोजन

पुलिस डीआईजी ने सैनिक दरबार में पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों की सामूहिक और व्यक्तिगत समस्याओं को सुना एवं निराकरण का आश्वासन दिया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश भी दिए।
 

Tags:    

Similar News