दोपहिया वाहन चालकों के लिए हादसे का सबब बन रहे खतरनाक शोल्डर

रीवा रोड दोपहिया वाहन चालकों के लिए हादसे का सबब बन रहे खतरनाक शोल्डर

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-21 12:03 GMT
दोपहिया वाहन चालकों के लिए हादसे का सबब बन रहे खतरनाक शोल्डर

डिजिटल डेस्क,शहडोल। संभागीय मुख्यालय शहडोल से रीवा मुख्य मार्ग पर खतरनाक शोल्डर दोपहिया वाहन चालकों के लिए हादसे का सबब बन रहे हैं। सडक़ निर्माण विभाग मध्यप्रदेश रोड डेवलपमेंट कार्पाेरेशन (एमपीआरडीसी) की बेपरवाही का आलम यह है कि रीवा से शहडोल आने के दौरान दीयापीपर से शहडोल से बीच महज 14 किलोमीटर की दूरी में 21 स्थान ऐसे हैं, जहां सडक़ पर खतरनाक शोल्डर से दोपहिया वाहन चालकों की परेशानी बढ़ती जा रही है। कई बार हादसे का भी शिकार हो जाते हैं।

इसलिए जरुरी है शोल्डर की मरम्मत- शोल्डर पक्की सडक़ के किनारे मुरुम वाले हिस्से को कहते हैं। शहडोल से रीवा मार्ग पर कई स्थान ऐसे हैं, जहां डामरीकृत पक्की सडक़ से नीचे एक फिट तक गहराई है। यहां सडक़ के बराकर मुरुम नहीं होने के कारण सामने आने वाले वाहनों को साइड दिए जाने के दौरान चार पहिया वाहन चालकों को परेशानी हो रही है तो सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना दोपहिया वाहन चालकों को करना पड़ रहा है।

टोल वसूलने की तैयारी, सडक़ का हो रहा डामरीकरण

शहडोल से रीवा मुख्य मार्ग कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया था। दुर्घटना को रोकने के लिए डामरीकरण का काम किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि एमपीआरडीसी विभाग लंबे समय से टोल वसूली की तैयारी में है, इसलिए सडक़ पर डामरीकरण का काम किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News