वोटर्स को भनक तक नहीं और चुन लिए गए 11 डायरेक्टर !

वोटर्स को भनक तक नहीं और चुन लिए गए 11 डायरेक्टर !

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-15 16:21 GMT
वोटर्स को भनक तक नहीं और चुन लिए गए 11 डायरेक्टर !

डिजिटल डेस्क, राजगढ़। ब्यावरा तहसील में एक मात्र अधिकृत इंदिरा शासकीय कर्मचारी गृह निर्माण सहकारी समिति में निर्वाचन प्रक्रिया का उल्लंघन कर मनमाने ढंग से चुनाव कराए जाने का मामला सामने आया है। निर्वाचन अधिकारी के.एन गुप्ता ने बिना किसी चुनाव प्रक्रिया के भ्रष्ट तरीके से 11 सदस्यों के संचालक मंडल का गठन कर दिया। इस संबंध में कॉलोनी के मौजूदा सदस्यों और वोटर्स को चुनाव हो जाने की भनक तक नहीं लगी।

बता दें कि शासन ने अधिनस्थ होने वाली प्रक्रिया को लेकर हुई गड़बड़ी की शिकायत कॉलोनी के सभी सदस्यों ने जिला पंजीयक और कलेक्टर से की है। आरोप लगाया गया है कि इंदिरा शासकीय कर्मचारी गृह निर्माण सहकारी संस्था मोहनीपुरा के संचालक मंडल का निर्वाचन शासन स्तर पर करवाया गया। समिति के सदस्यों का चुनाव निर्वाचन अधिकारी के.एन गुप्ता ने करवाया, लेकिन किसी सदस्य को इस बारे में सूचना नहीं दी गई। षड़यंत्रपूर्वक अपने तरीके से चुनाव करवा लिए गए और भ्रष्ट तरीके से पूरी प्रक्रिया समपन्न हुई। बताया जा रहा है कि इसमें उनका निजी हित शामिल है। इस संबंध में कॉलोनी के सदस्यों का कहना है कि चुनाव प्रक्रिया निरस्त करवाई जाए और दोबारा चुनाव करवाए जाएं। जिला पंजीयक के नाम आवेदन देकर सदस्यों ने पूरे मामले की शिकायत की है। 

बता दें कि हर पांच वर्ष में गृह निर्माण के चुनाव कराए जाते हैं। जिसमें कॉलोनी के रहवासी मतदान द्वारा डायरेक्टर का चुनाव करते हैं। लेकिन ऐसे बार नियम विरुद्ध चुनाव कराए जाने से गृह निर्माण के रहवासी इसका विरोध करने के साथ ही निर्वाचन अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। पूरे मामले को लेकर ब्यावरा तहसील के SDM प्रदीप सोनी का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में आया है। जिसकी जांच की जा रही है। यदि इस मामले में कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 
 

 

Similar News