Nashik News: ATS की हिरासत में 2 संदिग्ध , जेल में अबु सलेम से की थी मुलाकात, मचा हडकंप

  • बम विस्फोट का आरोपी और कुख्यात गैंगस्टर अबू सलेम
  • रोड सेंट्रल जेल में सजा काट रहा
  • जेल पहुंचकर दोनों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-13 13:19 GMT

Nashik News : मुंबई बम विस्फोट का आरोपी और कुख्यात गैंगस्टर अबू सलेम वर्तमान में नाशिक रोड सेंट्रल जेल में सजा काट रहा है। गुरुवार को उसकी सहेली हीना उससे मिलने के लिए नाशिक रोड जेल आई थी। आतंकवाद विरोधी दस्ते को जब यह जानकारी मिली कि उसके साथ एक और व्यक्ति है, तो उन्होंने जेल पहुंचकर दोनों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। अबू सलेम से मिलने आए 2 लोगों की 24 घंटे पूछताछ की गई। नाशिक रोड सेंट्रल जेल में सजा काट रहे कुख्यात गैंगस्टर अबू सलेम से मिलने आई उसकी मित्र और एक विदेशी व्यक्ति को आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने हिरासत में ले लिया।

दोनों को सख्त सुरक्षा में नाशिक रोड पुलिस स्टेशन ले जाया गया। रात तक उनकी पूछताछ जारी रही। इस दौरान एटीएस के साथ राज्य गुप्तचर विभाग और शहर क्राइम ब्रांच की टीमें भी मौजूद रहीं। एटीएस द्वारा 24 घंटों से हिरासत में लिए जाने के बाद दोनो से पूछताछ की गई। हीना की अबू सलेम से मुलाकात के पीछे का उद्देश्य और इसके पीछे की जानकारी भी पूछताछ में ली गई। हीना के साथ आए विदेशी व्यक्ति ने कथित तौर पर नागपूर के एक गुंडे से मिलने के लिए आने की बात कही है। एटीएस को अबू सलेम से मिलने आए इस विदेशी नागरिक और महिला से क्या जानकारी मिलती है, यह देखना महत्वपूर्ण होगा। पूछताछ में यह पता लगाने की कोशिश की गई कि हीना की इस मुलाकात के पीछे क्या मकसद था और इसके पीछे की जानकारी क्या है। इस मामले में आगे की जानकारी के लिए हमें और इंतजार करना होगा, लेकिन यह तय है कि एटीएस इस मामले में हर संभावित कोने की जांच करेगी।

अबू सलेम को नाशिक रोड जेल में रखा गया है, जिसे पहले तलोजा जेल से सुरक्षा कारणों से स्थानांतरित किया गया था। कुछ दिन पहले, अबू सलेम को दिल्ली में एक महत्वपूर्ण सुनवाई के लिए अदालत में पेश करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच ले जाया गया था। 2002 में रंगदारी मांगने के मामले में दिल्ली की पटियाला कोर्ट में अबू सलेम को पेश किया गया था। इस दौरान नाशिक रोड जेल के बाहर बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात किया गया था, साथ ही सुरक्षा के कारणों से ब्लैक कैट कमांडो भी तैनात किए गए थे। इसके परिणामस्वरूप, नाशिक के रेलवे स्टेशन के साथ-साथ जेल रोड परिसर को छावनी का रूप दे दिया गया था।


Tags:    

Similar News