Nagpur News: मैत्रीपूर्ण लड़ाई का विषय ही नहीं, नवरात्रि में हो जाएगी महाविकास आघाडी की सीट साझेदारी

  • विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्‌टीवार का दावा
  • नवरात्रि में हो जाएगी महाविकास आघाडी की सीट साझेदारी
  • ओबीसी आंदोलन को दबाने का प्रयास
  • बंद हो जाएगी लाडली बहन योजना

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-02 11:35 GMT

Nagpur News : विधानसभा चुनाव के लिए महाविकास आघाडी में सीट साझेदारी को लेकर सहमति बनने लगी है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्‌टीवार ने जानकारी देते हुए कहा है कि जल्द ही सीट साझेदारी कर ली जाएगी। किसी भी क्षेत्र में मैत्रीपूर्ण लड़ाई का विषय नहीं रहेगा। 8, 9 व 10 अक्टूबर को महाविकास आघाडी की सीट साझेदारी को लेकर बैठक है। नवरात्रि में अधिकतर सीटों की घोषणा कर दी जाएगी। बुधवार को वडेट्‌टीवार ने पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने कहा-सीट साझेदारी के विषय पर महाविकास आघाडी काफी आगे निकल चुकी है। 3 दिन तक मैराथन बैठक के बाद उम्मीदवारों के नाम भी घोषित किए जाएंगे। कुछ क्षेत्र में एकमत नहीं है। महाविकास आघाडी के तीनों प्रमुख दलों ने उन क्षेत्रों पर उम्मीदवारी का दावा किया है। आघाडी की बैठक में सहमति बन जाएगी। 38 सीटों पर मैत्रीपूर्ण लड़ाई का विषय कहां से आया यह मालूम नहीं है।

ओबीसी आंदोलन को दबाने का प्रयास

ओबीसी आंदोलन को लेकर लक्ष्मण हाके की भूमिका पर वडेट्‌टीवार ने कहा कि ओबीसी आंदोलन को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। राज्य में महायुति की सरकार है। लेकिन मराठा आरक्षण और मनोज जरांगे पाटील के मामले में हमें भूमिका स्पष्ट करने को कहा जा रहा है। जरांगे पाटील यह बताएं कि उन्होंने मुंबई में आंदोलन किन मुद्दों पर वापस लिया। राज्य में महायुति को लेकर लोगों में नाराजगी है। महाराष्ट्र में घोटाले करनेवाली सरकार नहीं चाहिए। महायुति नेताओं को अब सत्ता नहीं मिल पाएगी। राज्य में वे घूम भी नहीं पाएंगे। सरकार ने केवल झूठ वादे किए है। चुनाव को देखते हुए कई घोषणाएं की जा रही है।

बंद हो जाएगी लाडली बहन योजना

चुनाव में लाभ के लिए महायुति ने लाडली बहन योजना लायी है। लेकिन इससे उसे लाभ नहीं मिल पाएगा। मध्यप्रदेश के आर्थिक संकट बताते हुए 4 माह में लाडली बहन योजना को बंद कर दिया गया है। महाराष्ट्र में भी वही स्थिति बनेगी। यहां भी लाडली बहन योजना बंद कर दी जाएगी। वडेट्‌टीवार ने यह भी कहा-केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी कभी कभी सत्य बोलते है। योजनाओं को लेकर उन्होंने सत्य ही कहा है।

Tags:    

Similar News