Nagpur News: शहर के स्मारक और परिसर की सफाई, गांधी और शास्त्री की जयंति पर मनपा का आयोजन

  • दो ब्रांड एम्बेसेडर ही सक्रिय
  • वेरायटी चौक पर गांधी प्रतिमा को माल्यार्पण

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-02 11:53 GMT

Nagpur News : महानगरपालिका के स्वभाव स्वच्छता- संस्कार स्वच्छता संकल्पना पर केंद्र सरकार के स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत मनपा आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी, अतिरिक्त आयुक्त आंचल गोयल, अतिरिक्त आयुक्त अजय चारठाणकर के मार्गदर्शन में शहर के स्मारकों और प्रतिक स्थलों के परिसर में सफाई अभियान चलाया गया। इसके साथ ही ऐतिहासिक कस्तूरचंद पार्क परिसर में भी सफाई की गई। इस दौरान फ्रीडम पार्क परिसर, फ्रीडम पार्क से जीरो माईल रोड, जीरो माईल परिसर, जीरो माईल से आरबीआई चौक रोड, जीपीओ चौक परिसर, जीपीओ से आकाशवाणी रोड, आकाशवाणी चौक परिसर, आकाशवाणी से विधान भवन रोड, विधान भवन चौक परिसर, विधान भवन से आरबीआई चौक रोड, एलआयसी चौक से आरबीआई चौक रोड, एलआयसी चौक से श्रीमोहिनी कॉम्प्लेक्स रोड, श्रीमोहिनी कॉम्प्लेक्स से आरबीआई चौक रोड, लिबर्टी टाकिज से एलआयसी चौक रोड एवं ऐतिहासिक कस्तूरचंद पार्क परिसर में मनपा आयुक्त डॉ अभिजीत चौधरी, अतिरिक्त आयुक्त आंचल गोयल अजय चारठाणकर के नेतृत्व में सफाई की गई, जबकि जोन अंतर्गत आनेवाले स्मारकों और परिसर में जोन के सहायक आयुक्त के नेतृत्व में सफाई की गई। मनपा के अभियान में नागरिकों ने उत्स्फूर्त और सक्रिय सहयोग भी दिया।


दो ब्रांड एम्बेसेडर ही सक्रिय

मनपा प्रशासन ने शहर में स्वच्छता को प्रोत्साहन देने के लिए करीब 9 ब्रांड एम्बेसेडर बनाएं है, लेकिन मनपा के स्वच्छता और पर्यावरण से जुड़े अभियान में केवल दो ब्रांड एम्बेसेडर ही नजर आ रहे है। पर्यावरणपूरक गणेश विसर्जन में फुटाला तालाब परिसर में मनपा के ब्रांड एम्बेसेडर और ग्रीन विजिल फाऊंडेशन के कौस्तुभ चटर्जी पूरे 10 दिनों तक सेवा देते रहे है। ऐसे में मनपा के ब्रांड एम्बेसेडर संकल्पना पर प्रश्नचिन्ह लग रहे है।

वेरायटी चौक पर गांधी प्रतिमा को माल्यार्पण

सत्य और अहिंसा के प्रतिक देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंति के अवसर पर मनपा आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी ने शहर के वेरायटी चौक स्थित महात्मा गांधी के पुतले को माल्यार्पण कर अभिवादन किया। इस अवसर पर उपायुक्त प्रकाश वराडे, जनसंपर्क अधिकारी मनीष सोनी, अमोल तपासे समेत अग्निशमन दल के जवान उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News