Mumbai: अजित पवार ने कहा - महाराष्ट्र में अगले 15 दिनों में लग जाएगी आचार संहिता

  • युति को सत्ता से दूर कैसे करें यह ज्यादा महत्वपूर्ण- पटोले

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-23 15:00 GMT

Mumbai News : राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बनी हुई है। अब राज्य के उपमुख्यमंत्री एवं राकांपा (अजित) अध्यक्ष अजित पवार ने सोलापुर में एक कार्यक्रम में घोषणा करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अगले 15 दिनों में आचार संहिता लग जाएगी। अजित ने कहा कि राज्य के सभी दल चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं और मुझे लगता है कि राज्य में जल्द ही चुनाव की घोषणा होने वाली है। इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी कह चुके हैं कि अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में चुनाव की घोषणा हो सकती है। इस बीच केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्य में चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए एक टीम भी महाराष्ट्र भेजने का फैसला किया है।

अजित ने सोलापुर में जन सम्मान यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले की तरह सोलापुर जिले से महायुति के ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवारों को जीत मिलनी चाहिए। अजित ने कहा कि मैंने सोलापुर के विधायकों के लिए विधायक निधि में कभी कमी नहीं छोड़ी है। इसलिए आप सभी को आगामी विधानसभा चुनाव में हमें भर भर कर आशीर्वाद देना होगा। उन्होंने कहा कि यह लोगों को बचाने की लड़ाई है ना की फंसाने की। अजित ने कहा कि इसलिए राज्य में अगले 15 दिनों में आचार संहिता लगने जा रही है और आपको महायुति को एक बार फिर से जीत दिलानी होगी।

अंतिम क्षणों में महाआघाडी का गठबंधन टूट जाएगा- शिरसाट

शिवसेना (शिंदे) विधायक और सिडको अध्यक्ष संजय शिरसाट ने सनसनीखेज पर बयान देते हुए कहा है कि भले ही महाविकास आघाडी के तीनों दलों में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही हो, लेकिन अंतिम क्षणों में महाआघाडी का गठबंधन टूट जाएगा। शिरसाट ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने उद्धव गुट को जो धूल चटाई, उससे दोनों ही दलों में समन्वय देखने को नहीं मिल रहा है। यही कारण है कि आखिरी क्षणों में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गठबंधन टूट जाएगा। शिरसाट ने कहा कि पिछले कई दिनों से महाआघाडी में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है। लेकिन शिवसेना (उद्धव) आघाडी में कम सीटों पर चुनागव लड़ने के लिए तैयार नहीं है। यही कारण है कि आघाडी में सीटों के बंटवारे को लेकर हो रही बैठक में भी कांग्रेस और उद्धव गुट में समन्वय नहीं देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हालात इस कद्र बिगड़ गए हैं कि सीटों के बंटवारे को लेकर आघाडी का गठबंधन अंतिम क्षणों में टूट जाएगा।

युति को सत्ता से दूर कैसे करें यह ज्यादा महत्वपूर्ण- पटोले

उधर नाना पटोले ने कहा कि महाआघाडी में कौन सा दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा, इसका फैसला अगले 9-10 दिनों में हो जाएगा। उन्होंने कहा कि तीनों ही दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे हमारे लिए यह महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि यह ज्यादा महत्वपूर्ण है कि राज्य की सत्ता से महायुति को कैसे बाहर किया जाए। पटोले ने कहा कि सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा अंतिम दौर में है और बहुत जल्द स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Tags:    

Similar News