जबलपुर: पीएम सुरक्षा बीमा का लाभ मृतक की पत्नी को आज तक नहीं मिला

  • आरोप: बैंक अधिकारियों को दे चुके हैं सारे दस्तावेज
  • कुछ दिनों बाद सारे दस्तावेज व मृत्यु प्रमाण पत्र बैंक के माध्यम से बीमा कंपनी में भेजे गए थे।
  • परिजन बैंक में सारे दस्तावेज जमा करते हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-04-01 09:12 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पीएम सुरक्षा बीमा व पीएम ज्योति बीमा की राशि बैंक खातों से निरंतर काटी जा रही है पर परिजनों को उसका लाभ नहीं मिल रहा है। परिजन बैंक में सारे दस्तावेज जमा करते हैं पर उन्हें लाभ देने के बजाय बैंक व बीमा कंपनी के अधिकारी भटकाते नजर आते हैं।

मध्यप्रदेश जबलपुर कुंडम निवासी सुमंत्री ठाकुर ने शिकायत में बताया कि उनके पति का एसबीआई में खाता था। पति सोनू सिंह के खाता क्रमांक 39453460168 से प्रतिवर्ष पीएम सुरक्षा बीमा का प्रीमियम कट रहा था।

पति सोनू सिंह नवंबर 2023 में कल्याणपुर कुंडम के समीप सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें अस्पताल लेकर गए पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। घटना के कुछ दिनों बाद सारे दस्तावेज व मृत्यु प्रमाण पत्र बैंक के माध्यम से बीमा कंपनी में भेजे गए थे।

बैंक अधिकारियों ने जल्द भुगतान का वादा किया था पर महीनों बीत जाने के बाद भी खाते में बीमा राशि नहीं आई। वह लगातार बैंक जाती हैं पर वहाँ से किसी भी तरह का जवाब नहीं दिया जा रहा है। पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ गोलमाल किया जा रहा है। वह मजदूरी करके अपना जीवन गुजर बसर कर रही है। वह कोर्ट में केस लगाने की तैयारी में है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Tags:    

Similar News