शहडोल: प्रशासकीय समिति ने निरस्त की प्रबंधकों की नियुक्तियां

  • शिकायतोंं में 19 लोगों की भर्ती में लंबी रकम के लेन देन के भी आरोप लगे थे
  • सहकारी समिति में उक्त भर्ती में हुए भ्रष्टाचार को सबसे पहले दैनिक भास्कर ने ही उजागर किया था।
  • समय-समय पर भास्कर ने खबरों का प्रकाशन कर शासन-प्रशासन को अवगत कराया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-18 11:47 GMT

डिजिटल डेस्क,शहडोल। जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित प्रबंधन ने भी 19 प्रबंधकों की कैडर भर्ती को निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया है। बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा 14 जून को जारी आदेश में कहा गया है कि नियुक्तियों में बैंक सेवा नियम एवं पंजीयक द्वारा समय-समय पर जारी किए गए प्रावधानों का पालन नहीं किया तथा विधि विरुद्ध नियुक्तियां पाई गई हैं।

पंजीयक सहकारी संस्थाएं भोपाल द्वारा कराए गए जांच प्रतिवेदन का हवाला देते हुए आदेश में कहा गया है कि समिति प्रबंधक संवर्ग पद पर की गई नियुक्यिां प्रशासक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित व कलेक्टर को निरस्त किए जाने का आदेशित किया गया था।

जिसके परिपालन मेें 13 जून को प्रशासकीय कमेटी की बैठक में 22 सितंबर 2023 को जारी 19 समिति प्रबंधकों के पद पर की गई नियुक्तियां निरस्त करने का निर्णय लिया गया। संबंधीजन पूर्ववत समितियों में पूर्व संपन्न किए जा रहे कार्यों को संपादित करेंगे।

रंग लाई भास्कर की मुहिम

गौरतलब है कि सहकारी समिति में उक्त भर्ती में हुए भ्रष्टाचार को सबसे पहले दैनिक भास्कर ने ही उजागर किया था। शिकायतोंं में 19 लोगों की भर्ती में लंबी रकम के लेन देन के भी आरोप लगे थे, क्योंकि जांच के बाद यह बात सामने आई कि नियमों का पालन नहीं किया गया।

समय-समय पर भास्कर ने खबरों का प्रकाशन कर शासन-प्रशासन को अवगत कराया। इसी का परिणाम रहा कि गलत तरीके से हुई भर्तियां निरस्त की गईं। शिकायतकताओं ने दैनिक भास्कर की निष्पक्ष व सजग पत्रकारिता की सराहना की है।

Tags:    

Similar News