जबलपुर: सारे दस्तावेज सबमिट करने के बाद भी निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने नहीं दिया क्लेम

  • बीमित का आरोप: क्लेम डिपार्टमेंट व ब्रांच के अधिकारी कर रहे गोलमाल
  • जल्द भुगतान का वादा किया पर पॉलिसी धारक को इलाज में खर्च की गई राशि आज तक नहीं दी।
  • बीमा कंपनी ने अपने ही लिंक अस्पताल में कैशलेस से इनकार कर दिया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-02-10 09:28 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मध्मवर्गीय परिवार को उम्मीद होती है कि उन्हें इलाज के दौरान बीमा कंपनी का सहारा मिलेगा। वे सालों प्रीमियम जमा करते हैं पर जब जरूरत पड़ती है तो जिम्मेदार अस्पताल में कैशलेस नहीं करते हैं और बिल सबमिट करने पर अनेक प्रकार की खामियाँ निकालकर नो क्लेम कर दिया जाता है।

ऐसी ही शिकायत उत्तर प्रदेश के रामपुर निवासी राजीव कुमार ने की है। उन्होंने बताया कि निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से पॉलिसी क्रमांक 32739490202301 का स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है।

वे सालों से प्रीमियम देते आ रहे हैं। स्वास्थ्य खराब होने के कारण नवंबर 2023 में अस्पताल में भर्ती हुए। इलाज के दौरान बीमा कंपनी ने अपने ही लिंक अस्पताल में कैशलेस से इनकार कर दिया। उन्हें इलाज का पूरा भुगतान अपने पास से अस्पताल में जमा करना पड़ा।

इलाज के बाद बीमा कंपनी में सारे बिल व दस्तावेज जमा किए तो क्लेम डिपार्टमेंट व ब्रांच के अधिकारियों के द्वारा क्लेम नंबर क्रमांक 1493073 जनरेट करते हुए जल्द भुगतान का वादा किया पर पॉलिसी धारक को इलाज में खर्च की गई राशि आज तक नहीं दी।

बीमित का आरोप है कि उसके साथ अधिकारियों के द्वारा गोलमाल किया गया है। वहीं बीमा कंपनी के अधिकारियों के द्वारा कंपनी का पक्ष नहीं दिया गया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Tags:    

Similar News