शहडोल: कॉलोनी निर्माण में नियमों को ताक पर रखने के आरोप

  • नाले की शासकीय जमीन पर अतिक्रमण कर अवैध कब्जे के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की गई।
  • ऐसे में पानी निकासी नहीं होने से आसपास के रहवासियों की परेशानी और बढ़ जाएगी।
  • कॉलोनी निर्माण की बात है तो पूर्व में कच्ची नाली और सडक़ बनवाए थे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-18 11:54 GMT

डिजिटल डेस्क,शहडोल। कलेक्टर को सौंपे शिकायत में आरोप लगाया गया है कि संजय गांधी गृह निर्माण सहकारी समिति द्वारा नियमों को ताक पर रखकर कॉलोनी का निर्माण किया गया और मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद भी कॉलोनी निर्माण की जांच प्रारंभ नहीं हुई।

विनय तिवारी ने कलेक्टर और एसडीएम को दिए शिकायत में आरोप लगाया है कि समिति द्वारा कॉलोनी निर्माण के दौरान गरीब परिवारों के आवास के लिए जमीन नहीं छोड़ा गया, निर्धारित चौड़ाई में सडक़ के लिए जमीन नहीं छोड़ी गई, पार्क और मंदिर नक्शे में दिखाया पर मौके पर नहीं है।

साथ ही नाले की शासकीय जमीन पर अतिक्रमण कर अवैध कब्जे के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की गई।

बारिश में घरों में भरेगा पानी

वार्ड क्रमांक 23 निवासी दिलीप लोहानी, संदीप द्विवेदी व एसके गौतम ने नगर पालिका सीएमओ को दिए पत्र में बताया कि आसपास के रहवासी पानी निकासी नहीं होने से परेशान हैं। बारिश के मौसम में घरों में पानी भरने की नौबत आ जाती है।

इस बीच नाला के उपर निर्माण की तैयारी चल रही है। ऐसे में पानी निकासी नहीं होने से आसपास के रहवासियों की परेशानी और बढ़ जाएगी। इसलिए नाला और उसकी सीमा पर निर्माण पर बंद करवाया जाए।

नाला पर नहीं हो रहा निर्माण, गरीबों के लिए आरक्षित जमीन पर है अतिक्रमण

कलेक्टर, एसडीएम, नगर पालिका सीएमओ को शिकायत में लगाए गए आरोप पर संजय गांधी गृह निर्माण सहकारी समिति के आरडी शर्मा ने बताया कि नाला के उपर निर्माण नहीं हो रहा न ही पानी भरने वाली बात है।

एसडीएम को अवगत करवाए तो उन्होंने आरआई पटवारी को भेजकर पानी निकासी की व्यवस्था देखने के निर्देश दिए हैं। कॉलोनी निर्माण की बात है तो पूर्व में कच्ची नाली और सडक़ बनवाए थे, पैसा नहीं होने के कारण पक्का निर्माण नहीं हुआ।

पार्क की जमीन सुरक्षित है। एलआईजी क्वार्टर के लिए 15 प्रतिशत आरक्षित जमीन पर जैन और खरया की बाउंड्री है जिसे खाली करवाने आरआई के पास केस पेंडिंग है।

Tags:    

Similar News