छिंदवाड़ा: जच्चा-बच्चा की मौत, नर्सिंग स्टाफ, सीएचओ और एएनएम को थमाया नोटिस

  • जच्चा-बच्चा की मौत, नर्सिंग स्टाफ, सीएचओ और एएनएम को थमाया नोटिस
  • सीएमएचओ ने तीन सदस्यीय टीम गठित कर दिए जांच के आदेश

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-14 04:33 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। सिंगोड़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में लडख़ड़ाई स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने विभागीय अधिकारी अब सक्रिय हुए है। सीएमएचओ ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की है। बीएमओ ने नर्सिंग स्टाफ, सीएचओ और एएनएम को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मृत जच्चा-बच्चा के परिजनों के बयान अभी नहीं लिए गए है। नोटिस का संतोषजनक जवाब न मिलने पर दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े -उमरेठ अग्निकांड, पीडि़त दंपती ने दी आत्मदाह की चेतावनी

गौरतलब है कि सिंगोड़ी के खामीहीरा निवासी हस्तरेखा पति विजय परतेती (२६) प्रसव पीड़ा की वजह से मंगलवार सुबह ४.३० बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिंगोड़ी लाई गई थी। दर्द से तड़प रही महिला को मौजूदा नर्सिंग स्टॉफ ने इलाज देकर सामान्य प्रसव कराया। लेकिन बच्चा मृत पैदा हुआ था। करीब डेढ़ घंटे बाद महिला की हालत बिगडऩे पर उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया था, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले महिला ने भी दम तोड़ दिया था। जच्चा-बच्चा की मौत मामले की जांच के लिए सीएमएचओ डॉ.जीसी चौरसिया ने जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एन गुन्नाडे, डीसीएम मनोज राय और डीपीएचएनओ प्रभारी को नियुक्त किया है। तीन सदस्यीय टीम मामले की जांच करेगी।

यह भी पढ़े -छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने फिर लगाया बंटी साहू पर दांव, इस बार नकुलनाथ से सामना

ट्रेनिंग और एज्युकेशन लीव पर डॉक्टर-

सीएमएचओ डॉ.चौरसिया ने बताया कि सिंगोड़ी अस्पताल में दो महिला डॉक्टर है। एक डॉक्टर एज्युकेशन लीव पर है, दूसरी विभागीय ट्रेनिंग पर है। इस वजह से अस्पताल में डॉक्टर उपस्थित नहीं थे। जिस नर्सिंग स्टाफ ने डिलेवरी कराया है वह अनुभवी है। तीन सदस्यीय टीम की जांच रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े -कांग्रेस के अभेद किले को जीतने के लिए बीजेपी ने इस नेता पर फिर जताया भरोसा, कमलनाथ से दो बार खा चुके हैं शिकस्त

Tags:    

Similar News