उद्धव की सरकार को चेतावनी : आंदोलनकारियों का बाल भी बांका हुआ, ताे पूरा महाराष्ट्र यहीं खड़ा कर दूंगा

  • उद्धव ठाकरे की सरकार को चेतावनी
  • विशेष सत्र में मसले का हल निकालो
  • हमारी तकदीर में केवल लाठियां हैं क्या - चव्हाण

Bhaskar Hindi
Update: 2023-09-03 10:00 GMT

डिजिटल डेस्क, छत्रपति संभाजीनगर. उद्धव ठाकरे ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि आंदोलनकारियों का बाल भी बांका हुआ, ताे पूरा महाराष्ट्र यहीं खड़ा कर दूंगा। लाठीचार्ज में घायल हुए कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि पुलिस ने किसके इशारे में इस काम को अंजाम दिया है। इसकी भी जांच होनी चाहिए। सरकार ने गलत लोगों से पंगा ले लिया है। मराठवाड़ा संतों और वीरों की भूमि है। ठाकरे के साथ पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, विधान परिषद में विरोधी पक्ष नेता अंबादास दानवे, पूर्व मंत्री राजेश टोपे, सांसद संजय राऊत भी उपस्थित थे। ठाकरे ने कहा कि मराठा समाज की मांग नई नहीं है। समाज की भावना का आदर कर हम काम कर रहे थे, आरक्षण की लड़ाई जारी थी। इसके लिए आजाद मैदान पर भी अनशन किया गया था, लेकिन किसी पर लाठी नहीं भांजी थी। उन्होंने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया है।

विशेष सत्र में मसले का हल निकालो

ठाकरे ने कहा कि जिस तरह दिल्ली की समस्या का हल निकाला गया, उसी तरह मराठा आरक्षण की मांग का भी हल निकालना चाहिए। संसद के विशेष सत्र में इस पर काम किया जाए। ठाकरे ने कहा कि मैं आया, लेकिन ट्रिपल इंजन की सरकार यहां नहीं आ सकी। मामले की विस्तार से जांच करने के आदेश तो सरकार ने दिए है, लेकिन जांच कितनी संजीदगी से होगी, कहा नहीं जा सकता। आंदोलन को लेकर ऊपर से फोन किसका आया था, यह भी पता चलना चाहिए। ठाकरे ने कहा कि वे यहां आग में तेल डालने नहीं, बल्कि राहत देने आए हैं। आंदोलनकारियों के खिलाफ गंभीर अपराध वापस लेने की मांग की गई।

हमारी तकदीर में केवल लाठियां हैं क्या - चव्हाण

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि आंदोलनकारियों पर लाठियां भांजी गई, ऐसी नौबत क्यों आई, सरकार मराठा समाज से बात कर सकती थी। क्या हमारी तकदीर में केवल लाठियां हैं? सरकार जख्मों पर नमक छिड़कने का काम कर रही है। उन्हाेंने विशेष सत्र में कानून बदलने और मराठा आरक्षण दिया जाए, चव्हाण ने कहा कि वन नेशन वॉट अबाउट आरक्षण, सरकार के सामने उन्होंने प्रश्न उठाया है।


Tags:    

Similar News