महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: MVA में नहीं सुलझ रहा सीट शेयरिंग का मुद्दा, राज्य की तीन सीटों पर कांग्रेस- शिवसेना में चल रही टफ फाइट, क्या शरद पवार बनेंगे सूत्रधार

  • महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव
  • एमवीए में सीट शेयरिंग को लेकर चल रही खींचतान
  • कांग्रेस-शिवसेना के बीच सूत्रधार बन सकते हैं शरद पवार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 12:25 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव का आगाज होना है। इसके लिए राजनीतिक दल सर से लेकर एड़ी तक का जोर लगा रहा है। इस बीच महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के घटक दलों में सीट शेयरिंग को लेकर नोंकझोंक जारी है। हालांकि, एमवीए का कहना है कि अगले दो दिन के अंदर सीट शेयिरंग पर जल्द ही तस्वीर साफ हो जाएगी। इन सबके के बीच अब एमवीए में शामिल शिवसेना (उद्धव गुट) के सुप्रीमो उद्धव ठाकरे की प्रतिक्रिया सामने आई है।

एमवीए में कांग्रेस-शिवसेना में खींचतान

एबीपी के मुताबिक, एमवीए में सीट शेयरिंग को लेकर चर रही उठा-पटक की पुष्टि शिवसेना (उद्धव गुट) के नेताओं ने की है। शिवसेना के नेताओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य की दो सीट रामटेक और अरमारवती कांग्रेस को सौंपी गई थी। इसके अलावा 6 टर्म जीतने वाली सीट भी कांग्रेस के खाते में गई थी। लेकिन, अब विदर्भ निवार्चन क्षेत्र की तीनों सीटों पर शिवसेना लड़ना चाहती है। जिसे कांग्रेस देने से नकार रही है। शिवसेना अपनी मांग पर अड़िग रहेंगे। हमे उम्मीद हैं कि एक दो दिन में इस मद्दे का जल्द ही समाधान ढूंढ लिया जाएगा। जिससे, विदर्भ निर्वाचन क्षेत्र की तीनों सीट पर शिवसेना अपने उम्मीदवार उतारेगी।

एमवीए में कांग्रेस शिवसेना पर फंसे पेंच को लेकर सूत्रों का कहना है कि अगले दो दिन में इसे हल कर लिया जाएगा। इस खींचतान को सुलझाने के लिए एनसीपी चीफ शरद पवार आगे आ सकते हैं। दरअसल, मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में कांग्रेस नेता नसीम खान, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, संजय राउत, अनिल परब और एनसीपी (एसपी) के अनिल देशमुख ने शरद पवार के साथ मीटिंग की है। 

दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समीति की मीटिंग

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समीति की बैठक आयोजित हुई थी। इस मीटिंग में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता नसीम खान पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा, "एमवीए सहयोगियों के बीच बातचीत 10 से 12 सीटों पर केंद्रित है ताकि यह तय किया जा सके कि कौन सी पार्टी बेहतर उम्मीदवार दे सकती है।"

बैठक के बाद नसीम खान ने कहा कि एमवीए में राज्य की अंतिम 10 सीटों पर आम सहमति बनने पर मंथन किया जा रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा, "चूंकि शरद पवार एमवीए के सूत्रधार हैं, इसलिए हमने उनसे मुलाकात की और बातचीत की।"

Tags:    

Similar News