घोषणा: Truecaller ने ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचाने iOS और Android यूजर्स के लिए लॉन्च किया फ्रॉड इंश्योरेंस

Truecaller ने ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचाने iOS और Android यूजर्स के लिए लॉन्च किया फ्रॉड इंश्योरेंस
  • Truecaller ने HDFC Ergo के साथ पार्टनरशिप की
  • आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) कॉल स्कैनर फीचर है
  • यूजर्स को कुल 10,000 रुपए का बीमा दिया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी हमारी लाइफ को जितना आसान बनाती है, लापरवाही इसे उतना ही घातक बना देती है। आज बेहतरीन फीचर्स से लैस स्मार्टफोन के साथ ऑनलाइन ट्रांजेक्शन मिनटों में हो जाता है। जिसके लिए सबसे ज्यादा फ्रॉड कॉल जिम्मेदार होते हैं, तो आपकी जिंदगीभर की कमाई मिनटों में साफ कर सकते हैं। ऐसे में मोबाइल धोखाधड़ी से बचाने के लिए कॉलर आईडी प्लेटफार्म ट्रूकॉलर (Truecaller) ने एक बीमा सुरक्षा योजना की घोषणा की है।

ट्रूकॉलर का फ्रॉड इंश्योरेंस एंड्रॉइड (Android) और आईओएस (iOS) दोनों यूजर्स के लिए लाया गया है और यह सुविधा पेड सब्सक्राइबर्स को दी जा रही है। फिलहाल, इस प्लान को भारत में उपलब्ध कराया गया है। बाद में इसे अन्य मार्केट में भी शुरू किया जाएगा।

HDFC Ergo के साथ पार्टनरशिप

Truecaller ने भारत में यूजर्स को बीमा सुरक्षा प्रदान करने के लिए HDFC Ergo के साथ पार्टनरशिप की है। बता दें कि, कंपनी ने पिछले महीने AI-आधारित वॉयस स्कैम को रोकने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) कॉल स्कैनर फीचर शुरू किया था। यह फीचर AI वॉयस स्कैम का मुकाबला करता है।

सुरक्षा प्लान में क्या सुविधा?

- एक प्रसेरिलीज पोस्ट में, कंपनी ने कहा, यह प्रोडक्ट प्रीमियम ग्राहकों को दिया जाता है और शुरुआत में इसे भारत में iOS और Android उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च किया गया है। इसे Truecaller यूजर्स को ऑनलाइन फ्रॉड और स्कैम से बचाने के लिए पेश किया गया है।

- इस प्लान के लिए यूजर्स को कुल 10,000 रुपए का बीमा दिया जाएगा। यह धोखाधड़ी कवरेज ऐप के भीतर इंटीग्रेट है और यूजर्स इसे ऑप्ट इन करने के बाद एक्टिव कर सकेंगे।

- फिलहाल कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी है कि यूजर्स को इंश्योरेंस के लिए दावा करने के लिए किन चीजों की जरूरत होगी, लेकिन कंपनी ने पात्रता मानदंड की रूपरेखा तैयार की है।

- यह प्लान सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा। बल्कि यह केवल प्रीमियम ग्राहकों के लिए है, जिसमें विशेष रूप से सलाना योजना वाले ग्राहक शामिल हैं।

- कंपनी ने यह भी बताया कि कुछ गैर-वार्षिक प्रीमियम योजनाओं वाले यूजर्स को भी बीमा को एक्सेस करने के लिए अपग्रेड विकल्प दिया जाएगा। Truecaller परिवार के ग्राहक सभी सदस्यों के लिए सुरक्षा का विस्तार करने का विकल्प चुन सकते हैं।

Created On :   29 Jun 2024 6:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story