आईओएस 17: आईफोन 15 प्रो में ओवरहीटिंग बग को ठीक करने के लिए आईओएस 17 अपडेट की टेस्टिंग कर रहा एप्पल

आईफोन 15 प्रो में ओवरहीटिंग बग को ठीक करने के लिए आईओएस 17 अपडेट की टेस्टिंग कर रहा एप्पल
अगले सप्ताह उपलब्ध होने की संभावना है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एप्पल आईफोन 15 प्रो फोन में ओवरहीटिंग की समस्या को ठीक करने के लिए आंतरिक रूप से अगले आईओएस 17 अपडेट की टेस्टिंग कर रहा है, जो इस हफ्ते के अंत या अगले सप्ताह उपलब्ध होने की संभावना है। मैकरुमर्स के अनुसार, आईओएस 17.0.3 ए17 प्रो चिप के परफॉर्मेंस को कम नहीं करेगा। उसी बग फिक्स को अंततः आईओएस 17.1 में शामिल किया जा सकता है, जो वर्तमान में बीटा में है और अक्टूबर के अंत में रिलीज होने की उम्मीद है।

यह स्पष्ट नहीं है कि ओवरहीटिंग की समस्या से कितने यूजर्स प्रभावित हुए हैं। एप्पल ने कुछ ऐसी स्थितियों की पहचान की है, जिनके कारण नए आईफोन अपेक्षा से ज्यादा हीट हो रहे हैं, जिनमें आईओएस 17 सॉफ़्टवेयर अपडेट में बग और इंस्टाग्राम जैसे कुछ थर्ड-पार्टी ऐप्स शामिल हैं।

कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में एक बयान में कहा था कि बैकग्राउंड एक्टिविटी बढ़ने के कारण डिवाइस को सेट करने या रिस्टोर करने के बाद पहले कुछ दिनों के दौरान डिवाइस हीट हो सकता है। आईफोन निर्माता ने कहा, "हमें आईओएस 17 में भी एक बग मिला है जो कुछ यूजर्स को प्रभावित कर रहा है और इसे सॉफ्टवेयर अपडेट में संबोधित किया जाएगा।" आईफोन 15 प्रो पर नई टाइटेनियम मैटेरियल, इसके एल्यूमीनियम सबस्ट्रक्चर और नए सिस्टम डिजाइन के साथ, किसी भी पूर्व स्टेनलेस स्टील प्रो मॉडल की तुलना में बेहतर हीट डिसपेंशन प्रदान करती है।

ऐप्पल को वर्तमान में थर्ड पार्टी ऐप्स के बारे में पता चला है जो सीपीयू को ओवरलोड करते हैं और आईफोन को सामान्य से अधिक हीट करते हैं, उनमें डामर 9, इंस्टाग्राम और उबर शामिल हैं। इंस्टाग्राम ने अपनी समस्या के समाधान के लिए 27 सितंबर (वी302) को पहले ही एक फिक्स जारी कर दिया था।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Oct 2023 12:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story