Amazon Pay: अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में बिल भुगतान के दौरान अमेजन पे यूपीआई का हुआ सबसे ज्यादा उपयोग, पहले दो दिनों के 46 गुना वृद्धि हुई

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में बिल भुगतान के दौरान अमेजन पे यूपीआई का हुआ सबसे ज्यादा उपयोग, पहले दो दिनों के 46 गुना वृद्धि हुई
  • 8% ग्राहकों ने अमेजन पे का उपयोग बिल भुगतान के लिए किया
  • फेस्टिवल 2024 के पहले दो दिनों के 46 गुना वृद्धि हुई
  • लेन-देन में प्री-सेल अवधि की तुलना में वृद्धि दर्ज की गई

डिजिटल डेस्क, इंदौर। त्योहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है और इसी के साथ कंपनियों ने ग्राहकों को रिझाने के लिए ऑफर्स सेल शुरू की हैं। वर्तमान में ई- कॉमर्स साइट अमेजन की सबसे बड़ी सेल अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2024 (Amazon Great Indian Festival 2024) Amazon.in पर लाइव है। जहां सभी छोटे से लेकर बड़े प्रोडक्ट्स पर जबरदस्त डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा यहां फ्री डिलीवरी और कैशबैक जैसे फायद भी दिए जा रहे हैं।

वहीं कंपनी द्वारा दी गई एक ​जानकारी में बताया गया है कि, ग्राहक अपने बिल भुगतान के लिए सबसे ज्यादा अमेजन पे यूपीआई का उपयोग कर रहे हैं। ग्राहकों को गिफ्ट कार्ड खरीदने के लिए अमेजन पे यूपीआई का उपयोग करना भी पसंद आ रहा है।

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2024 के दौरान, Amazon.in ने पहले दिन विशेष रूप से प्राइम ग्राहकों के लिए मजबूत जुड़ाव देखा, जिसमें मध्य प्रदेश में लेन-देन में 20 गुना वृद्धि हुई। इसी बीच, अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड राज्य में इसके आकर्षक कैशबैक ऑफर्स और सहज यूजर्स एक्सपीरियंस के कारण पसंदीदा भुगतान बना रहा। अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2024 के पहले दो दिनों के दौरान लेन-देन में प्री-सेल अवधि की तुलना में 46 गुना वृद्धि हुई।

अमेजन पे ने इंदौर में डिजिटल भुगतान अपनाने के लिए देखे गए रुझानों की घोषणा की है। जिसके अनुसार, ग्राहक अमेजन पे यूपीआई की सुविधाओं को अपनाते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसमें 35% ग्राहक इसे अपने Amazon.in खरीददारी के लिए चुन रहे हैं। यह रुझान ऑनलाइन शॉपिंग से आगे बढ़ता है, क्योंकि शहर में बिल भुगतान (39%), पैसे ट्रांसफर (16%), व्यापारियों को ऑनलाइन भुगतान (13%) और यहां तक कि व्यापारियों को ऑफलाइन भुगतान (18%) के लिए अमेजन पे यूपीआई के दैनिक उपयोग के मामलों में वृद्धि देखी गई है।

अमेजन पे इंडिया के निदेशक - पेमेंट्स और मर्चेंट सर्विसेज गिरीश कृष्णन के अनुसार, प्रदेशभर के ग्राहक अमेजन पे यूपीआई को इसकी सुविधा, पुरस्कृत अनुभव और सुरक्षित लेनदेन के लिए बेहद पसंद करते हैं। इसमें मोबाइल रिचार्ज, बिल भुगतान, स्टोर में स्कैन और भुगतान, पैसे भेजना और गिफ्ट कार्ड खरीदना आदि शामिल है। अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2024 के पहले 48 घंटे अब तक के सबसे बेहतरीन रहे हैं, जिसमें लगभग 11 करोड़ ग्राहक विजिट्स और 8,000 से अधिक विक्रेताओं ने Amazon.in पर 1 लाख रुपए से अधिक की बिक्री की है। ग्राहकों को लैपटॉप, टीवी, फैशन और ब्यूटी, होम डेकोर, उपकरण, फर्नीचर, स्मार्टफोन और ग्रॉसरी जैसी श्रेणियों में शीर्ष ब्रांडों से 25,000 से अधिक नए उत्पाद लॉन्च का एक्सपीरियंस मिला।

Created On :   7 Oct 2024 11:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story