प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन: फैक्ट्री के दूषित पानी से ग्रामीण परेशान, गांववासी बदबू को लेकर लगातार कर रहे शिकायत

फैक्ट्री के दूषित पानी से ग्रामीण परेशान, गांववासी बदबू को लेकर लगातार कर रहे शिकायत
  • फैक्ट्री के दूषित पानी से ग्रामीण परेशान
  • पहले भी कर चुके हैं शिकायत
  • पीसीबी के अफसर सुनने को तैयार नहीं

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। फैक्ट्री का दूषित पानी गांव में फेंकने से परेशान ग्रामीणों ने बुधवार को सलैया में जमकर प्रदर्शन किया। यहां कई दिनों से ग्रामीण स्टॉर्च फैक्ट्री द्वारा फेंके जा रहे पानी को लेकर प्रशासन सहित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन आंख मूंदकर बैठे पीसीबी अफसर फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई के लिए तैयार नहीं है।

सालों से बंद पड़ी चांद के सलैया में स्थित स्टॉर्च फैक्ट्री को हाल ही में फिर से शुरु किया गया, लेकिन शुरुआत के साथ ही यहां विरोध प्रदर्शन का सिलसिला शुुरु हो गया है। फैक्ट्री से निकलने वाली तेज बदबू के चलते ग्रामीण हलाकान हो गए है। फैक्ट्री का गंदा और जहरीला पानी ऐसे ही फेंक दिया जा रहा है। जिसके विरोध में पहले भी ग्रामीण सडक़ पर उतर चुके हैं। इसके बाद भी सुनवाई नहीं होने पर ग्रामीणों ने बुधवार को फिर से प्रदर्शन करना शुरु कर दिया। ग्रामीणों के हंगामे के बाद मौके पर पुलिस और राजस्व के अधिकारी पहुंचे। काफी देर तकसमझाइश देने के बाद ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन बंद किया।

पीसीबी के अफसर कार्रवाई के लिए तैयार नहीं

दूषित पानी और गांव में आ रही तेज बदबू की शिकायत प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से ग्रामीण कर चुके हैं, लेकिन पीसीबी के अफसरों ने पूरा मामला फैक्ट्री प्रबंधन पर छोड़ दिया है, न तो किसी प्रकार की जांच कर रहे हैं और न ही गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था यहां बनाई गई है। हालात ये है कि फैक्ट्री से निकलने वाला गंदा पानी सीधे गांव के जलस्त्रोतों में मिल रहा है।

Created On :   21 March 2024 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story