अदरक से भरे ट्रक से 3 क्विंटल गांजा बरामद, 1 तस्कर गिरफ्तार

Bihar: 3 quintals of ganja recovered from a truck loaded with ginger, 1 smuggler arrested
अदरक से भरे ट्रक से 3 क्विंटल गांजा बरामद, 1 तस्कर गिरफ्तार
बिहार अदरक से भरे ट्रक से 3 क्विंटल गांजा बरामद, 1 तस्कर गिरफ्तार
हाईलाइट
  • बिहार : अदरक से भरे ट्रक से 3 क्विंटल गांजा बरामद
  • 1 तस्कर गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज जिले के जादोपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने गांजा (एक प्रकार का मादक पदार्थ) तस्करों के खिलाफ बड़ी कारवाई करते हुए तीन क्विंटल गांजा बरामद किया है।

बरामद गांजा नागालैंड से ट्रक में लदे अदरक के साथ छिपाकर रखा गया था। इस मामले में ट्रक के साथ दो ट्रैक्टर, तीन बाइक और 20 क्विंटल अदरक भी जब्त किया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जादोपुर थाना क्षेत्र के मंगलपुर पुल के पास मंगलवार की रात गांजा की बड़ी खेप की आपूर्ति की जानी है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने मंगलवार की रात उक्त जगह पर छापेमारी की, जहां से तीन क्विंटल गांजा बरामद किया गया।

नागालैंड के रजिस्ट्रेशन नंबर ट्रक में भरे अदरक के बीच छिपाकर गांजा जादोपुर थाने के मंगलपुर पुल के पास लाया गया था और यहां से तस्करों ने नाव से गांजा को अलग-अलग जगहों पर भेजने के लिए योजना बनाई थी। पुलिस ने छापेमारी कर ट्रक को जब्त कर लिया।

गोपालगंज (सदर) के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) संजीव कुमार ने बताया कि ट्रक के साथ दो ट्रैक्टर, तीन बाइक और 20 क्विंटल अदरक जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार तस्कर की पहचान वैशाली जिला के राघोपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव निवासी मनोज राय के रूप में की गई है। बरामद गांजे की कीमत 15 से 20 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि गांजा तस्करी के रैकेट से तस्करों के तार कहां कहां से जुड़े हुए हैं। तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस की एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है।

आईएएनएस

Created On :   6 April 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story