हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: विनेश फोगाट की राजनीति में एंट्री को लेकर अटकलें हुई तेज, कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने दिया बड़ा बयान

विनेश फोगाट की राजनीति में एंट्री को लेकर अटकलें हुई तेज, कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने दिया बड़ा बयान
  • हरियाणा में 1अक्टूबर को होंगे विधानसभा चुनाव
  • विनेश फोगाट की राजनीति में एंट्री को लेकर अटकलें हुई तेज
  • कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने दिया बड़ा बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित होने के चलते अचानक चर्चा में आई थीं। एक बार फिर से वह खबरों में आ गई हैं। पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित होने के कारण उन्होंने कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला किया था। जिसकी वजह से वह चर्चा का विषय बनी हुई थी। अब उनके राजनीति में कदम रखने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। शुक्रवार को विनेश फोगाट हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा से मिलने उनके निवास पर पहुंची थीं। कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा के निवास पर हुए मीटिंग की तस्वीरें जैसे ही वायरल हुई वैसे ही विनेश की राजनीति में एंट्री करने की बात आग की तरह फैलने लग गई। जानकारी के लिए बता दें कि, आने वाले 1 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने भी विनेश की राजनीतिक एंट्री को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा कर दिया है।

विनेश की राजनीति एंट्री को लेकर बड़ी

मीडिया ने जब भूपिंदर सिंह हुड्डा से बातचीत के दौरान विनेश की राजनीतिक एंट्री को लेकर सवाल किया। इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि यह एक काल्पनिक सवाल है। एथलीट किसी एक पार्टी के नहीं होते बल्कि पूरे देश का गर्व होते हैं। यदि कोई पार्टी ज्वाइन करता है, आपको बता दिया जाएगा। जो भी पार्टी में आना चाहेगा, हम उसका स्वागत करेंगे लेकिन यह एक काल्पनिक सवाल है।"

पूर्व सीएम ने आगे कहा, "विनेश, कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करना चाहती हैं या नहीं, यह केवल उनपर निर्भर करता है. आज उन्हें अन्याय का सामना करना पड़ा है. उन्हें वह सम्मान मिलना चाहिए, जिसकी वो हकदार हैं. कांग्रेस की ओर से पहले भी मांग उठ चुकी है कि विनेश फोगाट को राज्यसभा सीट मिलनी चाहिए और मैं भी यही चाहता हूं।"

विनेश को सचिन जैसा सम्मान मिलना चाहिए- हुड्डा

साथ ही कांग्रेस नेता ने मीडिया से बातचीत के दौरान विनेश को सचिन जैसा सम्मान मिलने की बात भी कही। भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा, "मैंने पहले भी कहा है कि जैसे सचिन तेंदुलकर को राज्यसभा सीट देकर सम्मानित किया गया था वैसे ही विनेश को भी नामांकित किया जाना चाहिए. उनके साथ अन्याय हुआ है और वो न्याय मिलने की पूरी हकदार हैं।"

Created On :   23 Aug 2024 6:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story