भूमि घोटाला: सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती के बाद MUDA स्कैम से जुड़ी जमीन वापस करेगा खड़गे का ट्रस्ट

सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती के बाद MUDA स्कैम से जुड़ी जमीन वापस करेगा खड़गे का ट्रस्ट
  • MUDA स्कैम पर सियासी घमासान
  • बीजेपी नेता ने खड़गे परिवार पर साधा निशाना
  • लोकायुक्त तक पहुंचा केस, न्यायालय में भी लंबित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के परिवार मालिकाना हक वाले सिद्धार्थ विहार ट्रस्ट पर भूमि आवंटन से जुड़े एक हेराफेरी मामले में अपने आपको विपक्ष के आरोपों से घिरते देख जमीन को वापस करने का फैसला किया है। आपको बता दें तथाकथित मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण MUDA स्कैम को लेकर सियासी घमासान जोरों पर है। सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती ने ईडी को पत्र लिखकर मुडा स्कैम से जुड़े 14 प्लॉट लौटाना का फैसला लिया है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया था कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने ट्रस्ट को 5 एकड़ जमीन आवंटित की है। ट्रस्ट को खड़गे के परिवार द्वारा संचालित बताया जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से इस मुद्दे पर पारदर्शिता और ईमानदारी पर जवाब की मांग की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह मामला कर्नाटक में लोकायुक्त तक पहुंच चुका है और न्यायालय में भी लंबित है।

मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण ने सीएम सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती बीएम की याचिका स्वीकार कर ली है, जिसमें उन्हें पहले आवंटित 14 भूखंडों को वापस करने की मांग की गई थी। ई-टेक डिफेंस इलाके में आर एंड डी फैकल्टी स्थापित करने के लिए 5 एकड़ भूमि आवंटित की। 5 एकड़ जमीन खड़गे परिवार द्वारा चलाए जा रहे ट्रस्ट को इलाके में अनुसंधान एवं विकास सुविधाओं के लिए नियम तैयार करने के कुछ दिनों भीतर दी गई थी।

Created On :   13 Oct 2024 8:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story