लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी को टक्कर देंगे स्टैंड अप कॉमेडियन, वाराणसी सीट से श्याम रंगीला लड़ेंगे चुनाव

पीएम मोदी को टक्कर देंगे स्टैंड अप कॉमेडियन, वाराणसी सीट से श्याम रंगीला लड़ेंगे चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव के सात चरण के मतदान में से दो चरण समाप्त हो चुके है। बाकी बचे पांच चरण के लिए राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रही है। इस बीच उत्तप्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल वाराणासी लोकसभा सीट सुर्खियों में हैं। इस सीट पर 1 जून को सातवें चरण में मतदान होना है। वाराणसी सीट से 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी जीत की हैट्रिक लगाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। वाराणसी के रण में पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने अजय राज, अखिल भारत हिंदू महासभा ने किन्नर हिमांगी सखी और सपा ने सुरेश सिंह पटेल जैसे प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा है। राज्य की इस चर्चित लोकसभा सीट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उत्तरप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राज जैसे दिग्गज नेता पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। इन सबके बीच अब पीएम मोदी के खिलाफ एक और कैंडिडेट चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वाराणसी लोकसभा सीट से प्रसिद्ध कॉमेडियन श्याम प्रसाद पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं। इस बात की पुष्टि कॉमेडियन ने खुद की है।

वाराणसी सीट से श्याम रंगीला निर्दलीय चुनावी मैदान में उतर रहे हैं । बता दें, श्याम रंगीला को बतौर कॉमेडियन और पीएम मोदी की मिमिक्री करने के लिए जाना जाता है। इस सीट पर कॉमेडियन ने अपनी उम्मीदवारी को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह वाराणसी से चुनाव लड़ कर संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं के सामने सूरत और इंदौर से अलग मिसाल पेश करना चाहते हैं।

जानिए श्याम रंगीला के बारे में

देश में श्याम रंगीला के नाम से मशहूर कॉमेडियन का असली नाम श्याम सुंदर है। साल 1994 में उनका जन्म हुआ था। वह राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के मानकथेरी बरनी गांव के रहने वाले हैं।

कॉमेडियन के रूप में उपलब्धि हासिल करने से पहले वह एनीमेशन की पढ़ाई कर रहे थे। इस दौरान उनका मन स्टैंड-अप कॉमेडी और मिमिक्री की तरफ आकर्षित हुआ।

श्याम रंगीला ने साल 2017 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो में हिस्सा लिया था। इस शो के मंच पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जबरदस्त मिमिक्री की थी। इस एक्ट के वीडियो से उन्हें जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई थी। सोशल मीडिया पर यह वीडियो कई दिनों तक वायरल होता रहा। पीएम मोदी के अलावा श्याम रंगीला कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मिमीक्री भी कर चुके है।

इसके बाद साल 2022 में श्याम रंगीला ने राजस्थान में आम आदमी पार्टी ज्वाइन करके राजनीतिक करियर की शुरुआत की। इस बात की जानकारी कॉमेडियन ने सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्वीटर) पर एक पोस्ट के जरिए शेयर की थी। इस पोस्ट में उन्होंने पीएम मोदी को टैग कर उन्हें तंज कसा था।

श्याम रंगीला ने बताया कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का समर्थन किया था। मगर, बीते 10 सालों में राजनेताओं के व्यंग्य और नकल के प्रति बढ़ती असहिष्णुता ने उनका विचार में परिवर्तन आ गया। इसके बाद वह राजनीति में आने पर विवश हो गए।

Created On :   2 May 2024 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story