हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: हरियाणा कांग्रेस में सीएम पद के लिए तीन दावेदार, चौथे चेहरे पर भी होगी चर्चा, जानिए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने क्या कहा

हरियाणा कांग्रेस में सीएम पद के लिए तीन दावेदार, चौथे चेहरे पर भी होगी चर्चा, जानिए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने क्या कहा
  • हरियाणा में 5 अक्टूबर को होंगे चुनाव
  • 8 अक्टूबर को आएंगे विधानसभा चुनाव के नतीजे
  • रणदीप सुरजेवाला भी सीएम पद की रेस में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के नेता लगातार प्रचार कर रहे हैं। पार्टी में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने को लेकर होड़ मची हुई है। साथ ही, कांग्रेस ने राज्य में ऐसा माहौल बनाया है कि वह सत्ता में वापसी करने जा रही है। जिसके चलते कांग्रेस में मुख्यमंत्री बनने के दावेदारी को लेकर भी रेस लगी हुई है। इस बीच कांग्रेस के सीनियर नेता रणदीप सुरजेवाला ने सीएम पद को लेकर बड़ा बयान दिया है।

रणदीप सुरजेवाला मंगलवार को कैथल में मुख्यमंत्री पद की इच्छा रखने के सवाल पर कहा कि हर आदमी के अंदर सीएम बनने की आकांक्षा होती है। उन्होंने कहा, "कुमारी सैलजा भी बड़ी नेता हैं। हम तीन लोग मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं- कुमारी सैलजा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और मैं खुद।"

कोई चौथा भी मुख्यमंत्री हो सकता है- रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "कोई चौथा भी मुख्यमंत्री हो सकता है। हम तीनों के अलावा किसी और का भी अधिकार हो सकता है। अब कांग्रेस की जीत के बाद हरियाणा का सीएम कौन होगा, यह तो पार्टी का आलाकमान तय करेगा। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे फैसला लेंगे। वो जो भी तय करेंगे, हमें स्वीकार्य होगा।"

बता दें कि, सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा ने भी स्पष्ट रूप में सीएम पद को लेकर अपनी दावेदारी की है। उन्होंने डिप्टी सीएम बनने से भी साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने साफ कहा कि मुख्यमंत्री पद का दावा कोई बीता हुआ कल नहीं जो लौटकर नहीं आ सकता।

कांग्रेस में सीएम रेस जारी

हरियाणा कांग्रेस में सीएम बनने को लेकर कई नेताओं के बीच रेस जारी है। जिसमें भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला जैसे नेता शामिल हैं। इस बीच रेवाड़ी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे पूर्व विधायक चिरंजीव राव ने डिप्टी सीएम पद के लिए अपना दावा पेश किया था। इधर, फरीदाबाद एनआईटी से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने भी उप मुख्यमंत्री बनने की बात कही है। वह पूर्व मंत्री पंडित शिव चरण शर्मा के बेटे हैं। इसके अलावा हरियाणा बीजेपी में भी सीएम बनने की रेस जारी है। हालांकि, पार्टी ने मौजूदा सीएम नायब सिंह सैनी को ही मुख्यमंत्री बनाए रखने पर मुहर लगाई है। लेकिन, बीजेपी के सीनियर नेता अनिल बिज भी सीएम पद को लेकर दावेदारी पेश कर रहे हैं।

Created On :   24 Sept 2024 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story