हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: सोनीपत में बीजेपी और केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- हरियाणा बेरोजगारी का सेंटर

सोनीपत में बीजेपी और केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- हरियाणा बेरोजगारी का सेंटर
  • हरियाणा में 5 अक्टूबर को होंगे विधानसभा चुनाव
  • 8 अक्टूबर को आएंगे चुनावी नतीजे
  • राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी हरियाणा के सोनीपत में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये लड़ाई संविधान को बचाने वालों और संविधान को खत्म करने वालों के बीच है। BJP संविधान को कमजोर करने का काम करती है। जबकि कांग्रेस संविधान को मजबूती देती है। नरेंद्र मोदी और BJP सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी का सेंटर बना दिया है। जितना पैसा नरेंद्र मोदी ने अडानी-अंबानी को दिया। उतना पैसा हम किसानों, मजदूरों और गरीबों को देंगे।

कांग्रेस नेता ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले सबका आधार कार्ड हुआ करता था, फिर भाजपा ने एक निराधार सा परिवार पहचान पत्र बना दिया - हरियाणा के हर परिवार को परेशान करने के लिए। वादा है आपसे - हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनते ही हम इस 'परिवार परेशान पत्र' को खत्म कर देगें!

राहुल गांधी ने कहा कि आज हिंदुस्तान में दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ RSS-BJP हैं- जो जातिगत जनगणना नहीं कराना चाहते, संविधान और आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस है- जो जातिगत जनगणना कराना चाहती है, संविधान की रक्षा करती है और आरक्षण को 50% से आगे बढ़ाना चाहती है।

अडानी-अंबानी ही नरेंद्र मोदी की मार्केटिंग करते हैं- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद ने कहा कि आपने अंबानी की शादी में नरेंद्र मोदी को देखा होगा, लेकिन राहुल गांधी को नहीं देखा होगा। ये सब देखकर ही आपको समझ जाना चाहिए कि कौन किसके साथ खड़ा है। नरेंद्र मोदी को अडानी-अंबानी की शादी में एक फोन कॉल पर जाना पड़ता है। क्योंकि अडानी-अंबानी ही नरेंद्र मोदी की मार्केटिंग करते हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने गाड़ी में जलेबी चखी और अपनी बहन प्रियंका को मैसेज भेजा कि आज मैंने जिंदगी की सबसे अच्छी जलेबी खाई है। मैं तुम्हारे लिए भी जलेबी का एक डिब्बा ला रहा हूं। फिर मैंने दीपेंदर जी और बजरंग पुनिया जी से कहा कि ये जलेबी हिंदुस्तान समेत पूरी दुनिया में जानी चाहिए। अगर ये जलेबी देश और विदेश में जाएगी तो शायद इनकी दुकान फैक्ट्री में बदल जाए और हजारों लोगों को काम मिल जाए। मगर नरेंद्र मोदी ने छोटे दुकानदारों को चक्रव्यूह में फंसा रखा है, क्योंकि बैंक इन्हें लोन नहीं देगा, लेकिन अडानी और अंबानी को लोन दे देगा। हालात ऐसे है कि: आज हरियाणा में व्यापारियों, कारोबारियों से विदेशों से फोन कर फिरौती मांगी जा रही है और उन्हें डराया-धमकाया जा रहा है।

'हम किसानों, मजदूरों और गरीबों को देंगे पैसा'

राहुल गांधी ने कहा कि सबका सम्मान होना चाहिए, ये अच्छी बात है। लेकिन अगर एक किसान का सम्मान हो, पर उसकी जेब में अपनी जिंदगी जीने के लिए पैसे न हों, तो ऐसे सम्मान का कोई मतलब नहीं है। इसलिए मैंने मन बना लिया है- जितना पैसा नरेंद्र मोदी ने अरबपतियों को दिया है, उतना ही पैसा हम किसानों, मजदूरों और गरीबों को देंगे।

Created On :   1 Oct 2024 4:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story