महाराष्ट्र सियासत: शरद पवार ने पीएम मोदी को कहा थैंक्यू, क्या भाजपा को दे रहे महाविकास अघाड़ी की जीत का श्रेय!

शरद पवार ने पीएम मोदी को कहा थैंक्यू, क्या भाजपा को दे रहे महाविकास अघाड़ी की जीत का श्रेय!
  • एमवीए ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का किया आयोजन
  • एनसीपी चीफ शरद पवार ने पीएम मोदी को कहा थैंक्यू
  • क्या भाजपा पर कसा तंज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा होने के बाद तीसरे कार्यकाल का आगाज हो चुका है। इसके बाद से ही विपक्ष के कई नेता मोदी सरकार 3.0 पर जमकर निशाना साध रहे हैं। यहां तक की वे इस सरकार को परिवारमंडल बता रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने शनिवार को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। इस दौरान एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने पीएम मोदी को थैंक्यू बोला।

पीएम मोदी को थैंक्यू क्यों?

मीडिया से बातचीत के दौरान शरद पवार ने कहा, "जहां-जहां प्रधानमंत्री का रोड शो और रैली हुई, वहां हमारी जीत हुई। इस वजह से मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना अपना कर्तव्य समझता हूं। एमवीए के लिए राजनीतिक माहौल अनुकूल बनाने के लिए हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं।"

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में शरद पवार के अलावा एमवीए के अन्य सहयोगी दल शिवसेना (उद्धव गुट) के प्रमुख उद्धव ठाकरे और कांग्रेस के पृथ्वीराज चव्हाण मौजूद रहे। इस दौरान लोकसभा चुनाव में तीनों नेताओं ने विपक्षी गठबंधन को समर्थन मिलने पर जनता का शुक्रियादा किया। गौरतलब है कि, लोकसभा चुनाव के नतीजों में महाराष्ट्र की सीटों पर एनडीए को विपक्षी दलों की करारी हार झेलनी पड़ी है।

अजीत पवार क लेकर कही ये बात

मीडिया से बातचीत के वक्त शरद पवार से अपने भतीजे अजीत पवार को अपनी पार्टी एनसीपी में शामिल करने पर सवाल भी पूछा। जिसके जवाब में उन्होंने साफ तौर पर मना कर दिया। बता दें, महाराष्ट्र में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने है। इस पर उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव एमवीए गठबंधन सा थ मिलकर लड़ेगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिसने हमारा साथ छोड़ा है उसे हम गठबंधन में दोबारा एंट्री नहीं मिलेगी।

इसके अलावा कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन में कोई छोटा-बड़ा भाई नहीं होता है। विधानसभा चुनाव के लिए हम सोच विचार करने के बाद ही सीट शेयरिंग पर कोई फैसला लेंगे। हालांकि, इस बारे में हमने पहले से ही चर्चा कर ली है।

Created On :   15 Jun 2024 12:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story