भाई-बहन आमने सामने: आंध्रप्रदेश कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष शर्मिला ने अपने मुख्यमंत्री भाई पर साधा निशाना, भाई के खिलाफ लड़ रही है चुनाव

आंध्रप्रदेश कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष शर्मिला ने अपने मुख्यमंत्री भाई पर साधा निशाना, भाई के खिलाफ लड़ रही है चुनाव
  • अविनाश रेड्डी को बचाया जा रहा है- शर्मिला
  • कडप्पा लोकसभा सीट से चचेरे भाई के खिलाफ ठोकी ताल
  • जगन रेड्डी ने किसानों को धोखा दिया- शर्मिला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सियासी लड़ाई में कोई किसी का खास नहीं होता। ये बात आंध्रप्रदेश में सही साबित हो रही है। आंध्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने अपने ही भाई प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी पर निशाना साधा है। उन्होंने सोमवार को सीएम जगमोहन रेड्डी को वाईएस राजशेखर रेड्डी का उत्तराधिकारी मानने से इनकार कर दिया। उनके इस बयान से प्रदेश में सियासी हलचल मच गई है। आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में 13 मई को लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी होंगे और नतीजे 4 जून को घोषित होंगे।

चुनावी प्रचार के दौरान वाईएस शर्मिला ने कहा जगन मोहन रेड्डी और उनकी वाईएसआरसीपी सरकार ने किसानों को धोखा दिया है, किसानों का काफी नुकसान हुआ है। पिता के शासनकाल को याद करते हुए शर्मिला ने दावा किया है कि उस समय किसान बहद खुश थे।शर्मिला ने जगन मोहन रेड्डी पर शराबबंदी की वजह अधिक कीमतों पर शराब बिक्री करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने ये सब एक चुनावी अभियान के दौरान कही। शर्मिला कडप्पा जिले के मायदुकुरु में एक चुनाव अभियान शामिल हुईं थीं। जहां उन्होंने आरोप लगाते हए कहा कि वाईएसआर और जगन के शासन में बहुत ज्यादा फर्क है।

आपको बता दें कि वाईएस शर्मिला पूर्व मुख्यमंत्री राजशेखर रेड्डी की बेटी और वाईएसआरसीपी सुप्रीमो जगन मोहन रेड्डी की बहन हैं। उन्होंने अपने भाई पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पिता और उनके भाई के काम करने के तरीके में जमीन आसमान को अंतर है, दोनों के काम में कोई भी समानता नहीं है। उन्होंने सीएम को उत्तराधिकारी मानने से मना कर दिया।

शर्मिला ने वाईएसआरसीपी सरकार पर चाचा वाईएस विवेकानंद रेड्डी के हत्यारों को बचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि वाईएस अविनाश रेड्डी को सरकार का संरक्षण प्राप्त हैं, उसे बचाया जा रहा है। अविनाश रेड्डी कडप्पा लोकसभा सीट से वाईएसआरसीपी प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहा है। उनके सामने कांग्रेस ने शर्मिला को उम्मीदवार घोषित किया है। शर्मिला का कहना है कि अविनाश रेड्डी को संसद में जाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए और इसलिए वो उसी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं। आपको बता दें कि विवेकानंद रेड्डी कडप्पा के पूर्व सांसद और राजशेखर रेड्डी के छोटे भाई हैं। 15 मार्च, 2019 को चुनाव से पहले उनकी हत्या कर दी गई थी। मामला अभी भी लंबित है।

Created On :   8 April 2024 1:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story