मोदी के नेतृत्व में एक और चुनाव!: हरियाणा की 5 लोकसभा सीटों पर हार के बाद विधानसभा चुनाव को लेकर माथापच्ची, बड़े नेताओं के फेस पर चुनाव लड़ने की तैयारी

हरियाणा की 5 लोकसभा सीटों पर हार के बाद विधानसभा चुनाव को लेकर माथापच्ची, बड़े नेताओं के फेस पर चुनाव लड़ने की तैयारी
  • हरियाणा में बड़े नेताओं के फेस पर चुनाव लड़ने की तैयारी
  • हरियाणा में बीजेपी ने तैयार की रणनीति
  • शीर्ष नेताओं के नाम पर लड़ा जा सकता है चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारी में बीजेपी पूरी तरह से जुट गई है। हाल ही में खत्म हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हरियाणा में काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था। ऐसे में पार्टी विधानसभा चुनाव में किसी भी तरह की भूल नहीं करना चाहती है। मंगलवार देर रात को राजधानी दिल्ली में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बैठक हुई। यह बैठक हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के आवास पर हुई। जहां त्रिपुरा के पूर्व सीएम व चुनाव के सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देव, सीएम नायब सिंह सैनी, प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली मौजूद रहे। इन सभी नेताओं के अलावा केंद्रीय ऊर्जा मंत्री और हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा मामलों के प्रभारी डॉ. सतीश पूनिया व सह-प्रभारी सुरेंद्र नागर भी मौजूद रहे।

हरियाणा में बीजेपी ने तैयार की रणनीति

बैठक का मुख्य उद्देश्य हरियाणा में डैमेज कंट्रोल को कम करना रहा। बीजेपी ने इस बैठक जरिए सोशल मीडिया पर पार्टी प्रचार पर जोर दिया गया। साथ ही, बीजेपी ने सभी मुद्दों पर कांग्रेस को करारा जवाब देने का भी प्लान तैयार किया है। बीजेपी की कोशिश है कि हर सीट पर रणनीति के तहत चुनाव लड़ा जाए। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटें हैं। जिस पर पार्टी की ओर से उम्मीदवार को लेकर सर्वे कराया जा रहा है। सीटों पर उम्मीदवारों का सर्वेक्षण अंतिम चरण में है। सर्वेक्षण के आधार पर ही नेताओं को टिकट दिया जाएगा।

इसके अलावा बैठक में यह भी तय हुआ कि मौजूदा बीजेपी विधायकों का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया जाएगा। मंगलवार को हुई इस बैठक में सभी 90 सीटों का फीडबैक लिया गया। साथ ही, संभावित कैंडिडेट्स के नाम पर भी चर्चा हुई। बैठक में सोशल मीडिया से जुड़ी आईटी कंपनियों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। पार्टी की कोशिश कांग्रेस को सोशल मीडिया पर भी कमजोर करने की है।

शीर्ष नेताओं के नाम पर लड़ा जा सकता है चुनाव

बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी के अलावा अन्य केंद्रीय नेताओं के हरियाणा दौरे की भी चर्चा हुई है। पार्टी चाहती है कि शीर्ष नेतृत्व की सक्रियता हरियाणा में बढ़े।

पीएम मोदी से भी हरियाणा बीजेपी ने प्रदेश में सक्रियता बढ़ाने की अपील की है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी 15 अगस्त के बाद हरियाणा का दौरा कर सकते हैं। साथ ही, हरियाणा में बीजेपी पीएम मोदी के हाथों कई स्थानों पर उद्घाटन करवाने की कोशिश कर रही है। जिससे प्रदेश में बीजेपी की ओर माहौल बन सके।

हरियाणा सरकार और संगठन की ओर से हिसार में बनाए जा रहे महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल एयपोर्ट का उद्घाटन पीएम मोदी से कराने की है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 44 विधानसभा सीटों पर बढ़त मिली थी। ऐसे में बीजेपी मेहनत के बलबूते बड़ी कामयाबी हासिल करने में जुटी हुई है।

Created On :   31 July 2024 1:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story